Breaking News

शुक्रवार को दिल्ली में लग सकता है भयंकर जाम

traffic-jamनई दिल्ली। शुक्रवार न केवल दिल्ली वासियों के लिए, बल्कि बाहर से आने वाले लोगों के लिए भी परेशानी का सबब बन सकता है। ट्रैफिक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार से मयूर विहार मेट्रो स्टेशन के सामने यमुना खादर में आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर का कार्यक्रम शुरू हो रहा है। पंचक खत्म हो जाने कारण उस दिन दिल्ली में काफी शादियां होनी हैं। दक्षिणी दिल्ली के भाटी माइंस में तीन दिनों तक चलने वाला राधा स्वामी सत्संग शुरू हो रहा है। इस तरह शुक्रवार को लोगों को सड़कों पर भयंकर ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ सकता है।
स्पेशल सीपी (ट्रैफिक) मुक्तेश चंदर ने बताया कि उन्हें सूचना मिल रही है कि यमुना खादर में होने वाले कार्यक्रम में 155 से ज्यादा देशों के 35 लाख के करीब लोग भाग लेंगे। इसमें भाग लेने वाले कलाकारों की संख्या भी कई हजार बताई जा रही है। आयोजकों ने यमुना खादर के दोनों तरफ 10,000 के करीब कारों और 700-800 बसों की पार्किंग की व्यवस्था की है। अभी गाड़ियों की पार्किंग के लिए बहुत जगह की जरुरत है। पार्किंग के लिए डीटीसी की मिलेनियम डिपो और राजघाट डिपो सहित अन्य डिपों में व्यवस्था करने की सलाह दी गई थी, लेकिन अभी तक आयोजकों को यहां पार्किंग की इजाजत नहीं मिल पाई है।

विशेष सीपी ने बताया कि इस कार्यक्रम में जुटने वाली भीड़ के कारण मुख्य रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-24, अक्षरधाम मंदिर से नोएडा लिंक रोड, आश्रम चौक तक रिंग रोड, विकास मार्ग और आईटीओ पर जाम की आशंका है। नोएडा लिंक रोड पर नोएडा की तरफ से भी काफी ट्रैफिक दिल्ली आता है। इसके लिए नोएडा पुलिस के अफसरों के साथ मीटिंग कर जरूरी बंदोबस्त करने के लिए कहा गया, जिससे उधर से कम से कम ट्रैफिक दिल्ली आए। शुक्रवार से ही भाटी माइंस में तीन दिनों तक चलने वाला राधा स्वामी सत्संग शुरू हो रहा है। इस वजह से भी दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में आम दिनों के मुकाबले ट्रैफिक ज्यादा रहेगा।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *