Breaking News

पद्मा लक्ष्मी ने खोल दिए सलमान रुश्दी से शादी टूटने के राज

padmaलंदन। सलमान रुश्दी की पूर्व पत्नी पद्मा लक्ष्मी की ऑटोबायोग्राफी चर्चा में है। चर्चा हो भी क्यों ना…तीन साल तक रही इस शादी के टूटने की दास्तान में उन्होंने कई वाकये बयां किए हैं, जिनमें से कुछ तो हिला के रख देने वाले हैं।

इंडियन-अमेरिकन मॉडल लक्ष्मी ने इस किताब में पति सलमान रुश्दी को ‘एक बुरा निवेश’ करार दिया है और उन्हें ‍निष्ठुर हसबैंड कहा है।

लक्ष्मी ने सलमान से 2004 में शादी की थी। जब दोनों की 1999 में पहली मुलाकात हुई थी तो सलमान 51 साल के थे और अपनी तीसरी पत्नी के साथ थे, तब लक्ष्मी केवल 28 की थी और सिंगल। लक्ष्मी ने अपनी बुक को प्रमोट करने के लिए दिए एक इंटरव्यू में कहा है ‘मैंने उनके साथ रहने की बेहद कोशिश की लेकिन कुछ बेहद गड़बड़ था।’

सलमान के असंवेदनशील होने का किस्सा लक्ष्मी ने सुनाया ‘ सेक्स के दौरान मुझे जबरदस्त दर्द होने लगा था। मैं इस दर्द के डर के कारण सेक्स से इनकार करने लगी, तो उनका अक्सर जवाब होता था ‘कितनी आसानी से तुम बहाना बना लेती हो’! इस दर्द की वजह शरीर की अंदरूनी एक गड़बड़ी थी जिसके कारण मुझे पांच घंटे की सर्जरी से भी गुजरना पड़ा था। अस्पताल से लौटने के अगले ही दिन वे मुझसे यह कहकर निकल गए ‍कि ‘आखिरकार, शो जारी रहना चाहिए’। मैं उनकी यह बात कभी समझ नहीं पाई। और इस वजह से कई गलतफहमियां भी हुईं।’

Loading...

लक्ष्मी ने माना कि जैसे ही वे घर से बाहर निकलने लायक हुईं, वे सीधे तलाक के लिए वकील से मिलीं। इसके बाद उन्होंने आईएमजी कंपनी के कार्यकारी प्रमुख और अरबपति टेड स्पोर्ट्समैन से संबंध बना लिया। 71 साल की उम्र में 2011 में टेड का निधन हो गया। दोनों की छह साल की बेटी कृष्णा है।

..और क्या लिखा है पद्मा लक्ष्मी ने

  • सलमान रुश्दी को हर साल सांत्वना की जरूरत पड़ती है, क्योंकि उन्हें साहित्य का नोबेल पुरस्कार नहीं मिलता है।
  • हमारी शादी में एक दूसरे से ईर्ष्या और असुरक्षा की भावना के अलावा कुछ नहीं था।
  • जब न्यूजवीक मैग्जीन ने पद्मा लक्ष्मी को अपने कवर पेज पर जगह दी तो सलमान की प्रतिक्रिया था कि इस मैग्जीन ने मुझे अपने कवर पेज पर तब जगह दी थी, जब कोई मेरे सिर में गोली मारने की कोशिश कर रहा था।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *