Friday , November 27 2020
Breaking News

कैनबरा वनडे में लाज बचाने उतरेगी टीम इंडिया

t iकैनबरा। पांच मैचों की सीरीज पहले ही हार चुकी भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को मानुका ओवल मैदान पर जब सीरीज का चौथा मैच खेलने उतरेगी तो उसकी कोशिश अपनी साख बचाने की होगी। टीम नहीं चाहती की सीरीज में वह एक भी मैच जीते बिना वापस घर लौटे। इसी जद्दोजहद में टीम की कोशिश जीत हासिल करने की होगी।

दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया का लक्ष्य सीरीज में एक और मैच जीत कर अजेय रहना होगा। पहले तीन मैचों में बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन दोयम दर्जे की गेंदबाजी के कारण भारत को तीनों मैचों में हार झेलनी पड़ी।

बुधवार को भारतीय गेंदबाजों की कोशिश पुरानी गलतियों को न दोहराने और आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर दबाव बनाने की होगी। गेंदबाजों की मौजूदा फॉर्म को देखकर हालांकि यह काम काफी मुश्किल लग रहा है। भारत की तेज गेंदबाजी में अनुभव की कमी साफ झलक रही है। इशांत शर्मा को छोड़कर उमेश यादव, बरिंदर सरन, ऋषि धवन सभी के पास अनुभव की भारी कमी है। इशांत भी अभी तक अपने अनुभव का फायदा नहीं उठा पाए हैं।

स्पिनरों में रविन्द्र जडेजा और रविचन्द्रन अश्विन भी खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। तीसरे मैच में कप्तान ने अश्विन को आराम दिया था, लेकिन चौथे मैच के लिए वह वापस आ सकते हैं। कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी की चिंता नहीं होगी। रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे तीनों ने पिछले मैचों में शानदार पारियां खेली हैं। पहले दो मैचों में असफल रहे शिखर धवन ने पिछले मैच में अद्र्धशतक जमाकर कप्तान को राहत दी। निचले क्रम में धोनी खुद अपने पुराने अंदाज में दिख रहे हैं।

दूसरी तरफ सीरीज जीत कर आस्ट्रेलिया का मनोबल ऊंचा है और उसके लिए कोई भी ङ्क्षचता का विषय नहीं है। कप्तान स्टीवन स्मिथ को अच्छी तरह पता है कि टीम के शानदार फॉर्म में होने के बाद भी सुधार की गुंजाइश हमेशा रहती है। स्मिथ के बल्लेबाजों ने तीन बार 300 के आस-पास का लक्ष्य हासिल कर उनकी चिंता खत्म कर दी है।

Loading...

गेंदबाजी में हालांकि अनुभव की कमी का होना उनके लिए थोड़ी चिंता का विषय हो सकता है, क्योंकि भारत के बल्लेबाज इस समय शानदार फॉर्म में हैं। दोनों टीमें इस मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती हैं। पिच इस बार भी फ्लैट होगी जिसपर गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी।

टीमें:

आस्ट्रेलिया (सम्भावित) : स्टीव स्मिथ (कप्तान), शॉन मार्श, एरॉन फिंच, जॉर्ज बेली, ग्लेन मैक्सवेल, जॉन हेस्टिंग्स, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, स्कॉट बोलैंड, मिशेल मार्श, जोएल पेरिस।

भारत (सम्भावित) : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), गुरकीरत मान, मनीष पांडेय, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, भुवनेश्वर उमेश यादव, बरिंदर सरन, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, ऋषि धवन।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *