Breaking News

माल्‍या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस, 7000 करोड़ के कर्ज मामले में सुनवाई आज

malya5नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को लिकर किंग विजय माल्या के खिलाफ सीबीआई की शिकायत के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया। प्रवर्तन निदेशालय विजय माल्या से उन पैसों के बारे में जानना चाहती है जो उन्होंने बैंक से लोन लिया था।
काफी समय से बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस कर्ज में डूबी हुई है। विजय माल्या ने रविवार को कहा था कि वह सभी बैंकों से एक साथ सेटलमेंट के लिए बात कर रहे हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से उधारकर्ता नहीं हैं। माल्या ने आरोप लगाया कि सभी कर्जों के लिए उन्हें ‘पोस्टर बॉय’ बनाकर कैंपेन चलाया जा रहा है।

माल्या ने अपने आपको भगोड़ा कहे जाने के आरोपों को खारिज किया, उन्होंने कहा कि वह डियागियो के साथ एक खास डील के कारण इंग्लैंड में अधिक समय गुजार रहे थे। माल्या ने इस बात का आश्वासन दिया कि किंगफिशर एयरलाइंस को बैंकों द्वारा दिए गए लोन के संबंध में वह सभी जांच एजेंसियों का सहयोग करेंगे।

डेट रिकवरी ट्राइब्यूनल (DRT) सोमवार को एसबीआई की अर्जी के बाद विजय माल्या ऑर्डर पास करेगा। DRT ने माल्या और बैंक के साथ 4 मार्च को हुई सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Loading...

इसके अलावा एसबीआई ने तीन और अर्जियां दाखिल की थीं जिसमें माल्या की गिरफ्तारी, उनके पासपोर्ट को जब्त करने और 7 हजार करोड़ रुपये का कर्ज न अदा कर पाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *