Breaking News

अफजल गुरु पर कार्यक्रम को रद्द करने पर कन्हैया को था ऐतराजः जेएनयू रजिस्ट्रार

JNU-Disputeनई दिल्ली। जेएनयू के रजिस्ट्रार भूपिंदर जुत्शी ने दावा किया है कि जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी के खिलाफ विवादास्पद कार्यक्रम की इजाजत को रद्द किए जाने पर ऐतराज जताया था। जुत्शी ने कुलपति एम जगदीश कुमार द्वारा गठित उच्च अधिकार प्राप्त जांच समिति के समक्ष यह बयान दिया है। इस कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर राष्ट्र विरोधी नारे लगाए गए थे।
जुत्शी ने समिति से कहा, ‘मैंने अपने कार्यालय में 9 फरवरी को दोपहर तीन बजे जेएनएसयू की एक बैठक बुलाई थी ताकि अशक्त छात्रों के लिए नई बस के मार्ग पर चर्चा हो सके। कन्हैया कुमार और रमा नागा सबसे पहले पहुंचे थे। दोपहर करीब तीन बजे हमने बस मार्ग पर चर्चा की। 10 मिनट के बाद एबीवीपी सदस्य सौरभ शर्मा भी पहुंचे। हम सभी ने 10 मिनट तक बस मार्ग पर चर्चा की।’

जुत्शी ने समिति से कहा, ‘शर्मा ने बाद में मुझे अफजल गुरु की ”न्यायिक हत्या’ पर एक ‘सांस्कृतिक कार्यक्रम’ का पर्चा दिखाया और कहा कि कुछ छात्र आज (9 फरवरी 2016) को शाम पांच बजे साबरमती ढाबे में इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं।’ रजिस्ट्रार ने आगे कहा कि जब विश्वविद्यालय ने इजाजत वापस लेने का फैसला किया तो कन्हैया ने इसे रद्द करने पर ऐतराज जताया था।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *