Breaking News

पेशावर में बम विस्फोट, 11 की मौत

pesaपेशावर। पाकिस्तान के पेशावर शहर में मंगलवार को एक बम विस्फोट हुआ, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई। घटना में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तान के प्रमुख समाचार पत्र डॉन की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार बम विस्फोट कारखानों मार्केट इलाके के करीब एक सुरक्षा नाके के निकट हुआ। यह जगह पेशावर का प्रवेशद्वार है।

बचावकार्य से जुड़े सूत्रों ने कहा कि मृतकों में अधिकांश खैबर खसदार बल के सुरक्षाकर्मी हैं। इस बम विस्फोट में असिस्टेंट लाइन ऑफिसर नवाबशाह और ट्राइबल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष महबूब शाह की भी मौत हो गई। खैबर एजेंसी के राजनीति एजेंट शहाब अली शाह ने कहा, ‘बम विस्फोट की प्रकृति की जांच की जा रही है। यह आत्मघाती हमला जान पड़ता है।’ हयाताबाद अस्पताल में आपातकाल लगा दिया गया है, जहां घायलों को ट्रांसफर किया गया है।

पुलिस ने बताया कि खैबर कबायली इलाके के जमरुद क्षेत्र में लाइन अधिकारी नवाब शाह के वाहन के पास विस्फोट हुआ। विस्फोटक को एक मोटरसाइकिल में लगाया गया था। मरने वालों में पुलिस, आम नागरिक और एक बच्चा शामिल है।

Loading...

खैबर पाकिस्तान में अफगानिस्तान की सीमा से लगा एक कबायली इलाका है जहां पर सुरक्षा बल पाकिस्तानी तालिबान से लड़ाई कर रहे हैं। अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पाकिस्तान लगातार आत्मघाती हमलों और बम विस्फोटों से जूझ रहा है जिन्हें अंजाम दिए जाने का आरोप चरमपंथी आतंकी समूहों पर है। इसके अलावा पाकिस्तानी सेना इस कबायली इलाके घरेलू सशस्त्र समूहों से सालों से लड़ाई लड़ रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *