Saturday , December 5 2020
Breaking News

कर्ज चुकाए बिना विदेश भाग सकते हैं विजय माल्या, SBI ने की गिरफ्तारी की मांग

malya2बेंगलुरु।शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 7 हजार करोड़ रु. का लोन नहीं चुकाने पर एसबीआई ने माल्या के खिलाफ डेट रिकवरी ट्रिब्यूनल (DRT) का रुख किया है। बैंक ने उनकी गिरफ्तारी और पासपोर्ट जब्त करने की मांग की है। माल्या को डिफॉल्टर घोषित किया जा चुका है।
– एसबीआई के एक आला अफसर ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ”हमें शक है कि माल्या लोन चुकाए बिना देश छोड़कर भाग सकते हैं और लंदन में शिफ्ट हो सकते हैं।”
– बता दें कि माल्या की कंपनी किंगफिशर को कई बैंकों ने लोन दिया था। इन बैंकों के यूनियन की अगुवाई एसबीआई कर रही है। एसबीआई ने ही लोन की भरपाई के लिए बेंगलुरु DRT से गुहार लगाई है।
– किंगफिशर के लिए यूबी ग्रुप के चेयरमैन माल्या ने 17 बैंकों से 7800 करोड़ रुपए का लोन लिया था। इसमें 1600 करोड़ अकेले एसबीआई से लिए गए थे।
– बैंक ने बेंगलुरु में डीआरटी के पास चार एप्लीकेशन दाखिल की हैं। इसमें माल्या का पासपोर्ट जब्त करने और गिरफ्तारी की मांग की गई है।
विलफुल डिफॉल्टर हैं माल्या
– अक्टूबर, 2014 में यूको बैंक ने माल्या की कंपनी किंगफिशर को विलफुल डिफॉल्टर मानकर नोटिस भेजा था।
– नवंबर, 2015 में एसबीआई ने विजय माल्या समेत किंगफिशर और यूबी होल्डिंग को विलफुट डिफॉल्टर घोषित किया।
– आरबीआई की गाइडलाइंस के मुताबिक, जिस काम के लिए लोन लिया हो, उसकी बजाय वह कहीं और इस्तेमाल करने या पेमेंट के काबिल होने के बावजूद लोन ना चुकाने वाले को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया जाता है।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *