Thursday , December 3 2020
Breaking News

पंड्या ने लिए लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट, लेकिन हैटट्रिक नहीं

pandya-6नई दिल्ली। भारत के युवा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के लिए यह एशिया कप काफी यादगार रहेगा। पंड्या ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट तो लिए लेकिन इसे हैटट्रिक नहीं माना जाएगा। पंड्या ने इस मैच की अपनी पहली ही गेंद पर तिलकरत्ने दिलशन को आउट किया। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लिए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ पंड्या ने 3.3 ओवरों में आठ रन देकर तीन विकेट लिए थे। अपने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने रैना के हाथों के हाथ कैच कराया था। इससे अगली ही गेंद पर पंड्या ने मोहम्मद आमिर को बोल्ड किया था। यह मैच में उनका तीसरा विकेट था। आमिर आउट होने वाले पाकिस्तान के आखिरी बल्लेबाज थे।

श्रीलंका के खिलाफ चल रहे मैच में जब पारी के छठे ओवर में पंड्या गेंदबाजी करने आए तो अपनी पहली ही गेंद पर उन्होंने तिलकरत्ने दिलशन को आउट किया। दिलशन ने पंड्या की शॉट गेंद को हिट करने की कोशिश की लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए और अश्विन को कैच थमा बैठे।

Loading...

क्या है हैटट्रिक का नियम

क्रिकेट में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेने को हैटट्रिक कहा जाता है। लेकिन ये तीनों विकेट एक ही मैच में होने चाहिए। टेस्ट मैच में दो पारियों में अगर लगातार तीन गेंद पर तीन विकेट लिए जाएं तो उसे भी हैटट्रिक माना जाता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *