Breaking News

धवन न करते ये गलती तो 250 रन में सिमट सकती थी साउथ अफ्रीका

केपटाउन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की शुरुआत बेहद शानदार रही. महज 12 रन के स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने साउथ अफ्रीका के टॉप 3 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया.

पहले सेशन में तीन विकेट गंवाने वाली अफ्रीकी टीम ने दूसरे सेशन में चार विकेट खो दिए थे. लंच के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों ने डिविलियर्स, डु प्लेसिस, डी कॉक और वर्नोन फिलेंडर को आउट कर साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर धकेल दिया.

साउथ अफ्रीका का स्कोर एक समय 202 पर 6 विकेट था. लेकिन, क्रीज पर आए नए बल्लेबाज केशव महाराज का कैच छोड़ना टीम इंडिया के लिए महंगा साबित हुआ. दरअसल, 47वें ओवर की दूसरी गेंद पर शिखर धवन ने स्लिप में केशव महाराज का आसान सा कैच टपका दिया, उस समय उन्होंने खाता भी नहीं खोला था.

Loading...

लेकिन, इसके बाद केशव महाराज ने आक्रामक रुख अपनाते हुए 35 रन ठोक दिए, जो साउथ अफ्रीका के लिए अहम साबित हो सकते हैं. जिस वक्त केशव महाराज आउट हुए साउथ अफ्रीका का स्कोर 258 रन तक पहुंच चुका था.

महाराज ने वर्नोन फिलेंडर के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 19 रनों की पार्टनरशिप की वहीं 8वें विकेट के लिए कैगिसो रबाडा के साथ मिलकर 37 रन जोड़ दिए. अगर उस वक्त धवन केशव महाराज का कैच पकड़ लेते तो साउथ अफ्रीका 250 रन से पहले ही ढेर हो सकती थी. लेकिन, टीम इंडिया ने यह मौका गंवा दिया. अब महाराज का कैच छोड़ना कितना भारी पड़ता है यह भारतीय पारी के दौरान पता चलेगा. क्योंकि, केपटाउन की इस ग्रीन टॉप विकेट पर 286 रन का स्कोर भारत के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *