Breaking News

सावधान! सेक्स के वक्त इन लूब्रिकेंट्स का इस्तेमाल करना आपको पड़ सकता है भारी

नई दिल्ली। यह तो अक्सर देखा गया है कि सेक्स में लोग इतने लीन हो जाते हैं कि वो बाकि सारी बातें भूल जाते हैं। यहां तक कि लोगों ये भी नहीं पता होता कि सेक्स के दौरान जो लूब्रिकेंट वो इस्तेमाल कर रहे हैं वो उनके व पार्टनर के लिए कितना सही है या गलत। जी हां, यह बात सच है कि सेक्स के दौरान लोग इस बात पर ध्यान ही नहीं देते कि लूब्रिकेंट उनके लिए कितना उपयोगी है। आइए, आज हम आपको बताते हैं कि आपको लूब्रिकेंट कैसे इस्तेमाल करना है।

Image result for sex

आमतौर पर लोगों को ये नहीं पता होता कि कौन सा लूब्रिकेंट कैसे और क्यों इस्तेमाल करना है। ऐसे में लोग कोई सा भी लूब्रिकेंट यूज कर लेते हैं। वहीं, कुछ लोग ऐसे में भी होते हैं जो कॉन्डम के साथ ऑइल-बेस्ड लूब्रिकेंट का इस्तेमाल कर लेते हैं, लेकिन ऐसा कभी नहीं करना चाहिए। दरअसल, ऑइल-बेस्ड लूब्रिकेंट कॉन्डम या सेक्स टॉय के लेटेक्स को ख़राब कर देता है।

ऐसे में इस ऑइल-बेस्ड लूब्रिकेंट से महिलाओं में इन्फेक्शन हो सकता है। इसलिए जब भी आपको कॉन्डम के साथ कोई लूब्रिकेंट इस्तेमाल करना हो तो हमेशा ग्लिसरिन, पानी या सिलिकन बेस्ड लूब्रिकेंट का उपयोग करें। इससे महिलाओं को भी इन्फेक्शन होना का खतरा नहीं होगा। यही नहीं, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सेक्स के दौरान फ्लेवर्ड लूब्रिकेंट का इस्तेमाल करना भी पसंद करते हैं।

Loading...

Image result for सेक्स के दौरान न करें लुब्रिकेंट

मगर फ्लेवर्ड लूब्रिकेंट का इस्तेमाल करने वाले लोगों को इस बात का अंदाजा नहीं होता है कि इससे भी महिलाओं को इन्फेक्शन होने का खतरा है। दरअसल, इससे यीस्ट पैसा होते हैं। ऐसे में इसके इस्तेमाल से यीस्ट इन्फेक्शन हो सकता है। इससे अच्छा है कि आप साधारण लूब्रिकेंट का इस्तेमाल ही करें।

यही नहीं, कई लोग ऐसे भी होते हैं जो शॉवर सेक्स करते हैं। ऐसे में ये लोग लूब्रिकेंट के तौर पर कंडिशनर या जेल का इस्तेमाल करते हैं। मगर इन लोगों को ये नहीं पता होता कि ये कंडिशनर या बॉडी वॉश भी कॉन्डम को डैमेज करता है और इससे जलन भी हो सकती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *