Sunday , December 6 2020
Breaking News

सहारा ऐम्बी वैली सील, 2 करोड़ 26 लाख भरने पर खुला गेट

amby-valleyमुंबई। सहारा ग्रुप की हिल सिटी ऐम्बी वैली ने 2 करोड़ 26 लाख रुपये का चेक देकर तहसीलदार द्वारा लगाई सील को खुलवा लिया। मंगलवार को लोनवाला स्थित मुलसी तालुका के तहसीलदार ने 4.82 करोड़ रुपये का गैर कृषि टैक्स नहीं अदा करने पर सील कर दिया था।

मंगलवार की सुबह मुलसी तालुका के तहसीलदार प्रशांत ढगे पुलिस बल के साथ ऐम्बी वैली रिजॉर्ट पहुंचे और मेन गेट सहित ऐम्बी वैली के दफ्तर को सील कर दिया।

बताया गया कि पिछले कई महीने से ऐम्बी वैली की तरफ से सरकार को जमा किया जाने वाला टैक्स नहीं भर रही थी। इस बारे में एैम्बी वैली प्रशासन को तहसीलदार कार्यालय की तरफ से कई नोटिस भी भेजे गए थे, लेकिन उनका भी जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद मेन गेट ऑफिस सील करने की कार्रवाई की गई।

तहसील कार्यालय की इस कार्रवाई के बाद पहले से ही आर्थिक परेशानी में चल रहे सहारा ग्रुप में हड़कंप मच गया। ऐम्बी वैली की तरफ से तहसीलदार कार्यालय में 2 करोड़ 26 लाख 13 हजार 870 रुपये का चेक जमा कराने के बाद तहसीलदार ने सील किए गेट को खोला।

Loading...

तहसीलदार की इस कार्रवाई के बाद ऐम्बी वैली प्रशासन की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि तहसीलदार ने यह कार्रवाई किसी बड़े दबाव के बाद की है। क्योंकि ऐम्बी वैली के पास इस टैक्स को भरने के लिए 31 मार्च तक का समय था। फिर भी एक महीने पहले ही तहसीलदार ने गेट सील करने की कार्रवाई की। बयान में कहा कि 2013-14 और 2014-15 के टैक्स के रूप में पहले ही 4 करोड़ 25 लाख रुपये जमा कराए जा चुके हैं। बयान में कहा गया है कि अब कंपनी पर केवल 27 लाख रुपये की राजस्व देनदारी बकाया है।

क्या है ऐम्बी वैली
अरबों रुपये की लागत से बनी ऐम्बी सहारा चीफ सुब्रत राय के ड्रीम प्रॉजेक्ट्स में से एक है। वर्तमान में इस कंपनी की कीमत 1 लाख करोड़ रुपये है। एम्बी वैली देश की पहली नियोजित रूप से विकसित हिल सिटी है। मुंबई से 120 किमी की दूर लोनावाला के पास मुंबई-पुणे हाईवे पर पहाड़ियों के बीच बसा यह एक हाई फाई शहर है। मुलसी डेम के पास कुल 10,600 एकड़ में ऐम्बी वैली फैली हुई है। इसके चारों ओर पहाड़ी इलाका है।

वैली में लग्जरी बंगलों के अलावा गोल्फ कोर्स, स्पैनिश कॉटेज, इंटरनैशनल स्कूल, प्ले ग्राउंड और फॉर्च्युन फाउंटेन है। यहां कई वीआईपी लोगों के बंगले हैं, जो प्राइवेट जेट रखते हैं। ऐम्बी वैली में वॉटर स्पोर्ट्स के अलावा अडवेंचर स्पोर्ट्स के इवेंट्स भी होते हैं। इसके अलावा स्काई डाइविंग जैसी फसिलिटी भी यहां दी जाती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *