Breaking News

अमेरिका में सुपर ट्यूजडे पर मतदान, बुधवार को नतीजे

donald tवॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर बुधवार का दिन महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। अमेरिका में सुपर ट्यूजडे पर मतदान की प्रक्रिया भारतीय समयानुसार मंगलवार रात शुरू होगी लेकिन जब परिणाम आएगा तब तक भारत में बुधवार शुरू हो चुका होगा। इसलिए भारत में परिणाम का आकलन बुधवार को ही संभव हो सकेगा।

सुपर ट्यूजडे पर अमेरिका के 11 प्रांतों में होने वाले प्राथमिक स्तर के मतदान से ही डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारों का फैसला होगा। फिलहाल डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप मुकाबले में सबसे आगे माने जा रहे हैं। कई सर्वे इस बात की पुष्टि कर रहे हैं। आठ नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए होने वाले मतदान से पहले 11 प्रांतों का यह प्राथमिक चुनाव सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।

महात्मा गांधी को गलत कोट किया

Loading...

अपने प्रचार के दौरान रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी जीत के दावे को मजबूती देने के लिए महात्मा गांधी के नाम का इस्तेमाल कर डाला। इंस्टाग्र्राम पर उन्होंने लिखा, लोग पहले तुम्हारी अनदेखी करेंगे, उसके बाद वे तुम पर हंसेंगे, उसके बाद वे तुमसे लड़ेंगे और उसके बाद तुम्हारी जीत होगी। ट्रंप ने इसे महात्मा गांधी की उक्ति करार दिया। लेकिन उनके विरोधियों ने इसे महात्मा गांधी का विचार न बताते हुए ट्रंप पर हमला बोल दिया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *