Breaking News

एशिया कप : युवराज ने की फॉर्म में वापसी, मैच की तीन खास बातें…

yuvraj2एशिया कप  2016 में टीम इंडिया ने जीत का क्रम बरकरार रखते हुए मंगलवार को श्रीलंका पर पांच विकेट की आसान जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही धोनी ब्रिगेड ने तीन मैचों में 6 अंकों के साथ फाइनल में जगह बना ली है। पेशेवर अंदाज में प्रदर्शन करते हुए भारतीय गेंदबाजों ने पहले श्रीलंका को निर्धारित 20 ओवर्स में 138 रन तक सीमित किया और बाद में जीत का टारगेट 19.2  ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिहाज से मैच में सबसे महत्‍वपूर्ण पहलू  युवराज का फॉर्म में वापसी करना रहा। मैच से जुड़ी खास बातें….

लंबे समय बाद ‘धमाका’ करते दिखे युवी
टीम इंडिया के लिए अभी तक चिंता का कारण युवराज सिंह का बल्‍लेबाजी फॉर्म बना हुआ था। ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज और मौजूदा एशिया कप में युवी क्रीज पर संघर्ष करते ही नजर आए थे। बहरहाल, रनों के इस सूखे को दूर करते हुए चंडीगढ़ के इस बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने मंगलवार को छोटी लेकिन जबर्दस्त पारी खेली। युवराज ने महज 18 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के की जड़ते हुए 35 रन बनाए। इनमें से दो छक्के को उन्‍होंने हेरथ की लगातार गेंदों पर लगाए। फाइनल और टी-20 वर्ल्डकप के पहले युवराज का फॉर्म में लौटना टीम इंडिया के लिहाज से अच्‍छा संकेत है। युवराज ने कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 51 रन जोड़े।

हार्दिक पांड्या ने तीन गेंदों पर तीन विकेट अपने नाम किए
ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या  ने श्रीलंका की पारी के दौरान लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड (हैट्रिक नहीं) बनाया। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्‍होंने विपक्षी पारी का अंत करते हुए लगातार दो गेंदों पर समी और मो. आमिर के विकेट लिए थे। आमिर के आउट होते ही पाक पारी का अंत हो गया था। विकेट लेने का यह सिलसिला मंगलवार को भी जारी रखते हुए हार्दिक ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर दिलशान को आउट किया। इस तरह से उन्‍होंने तीन गेंदों पर तीन विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम लिखा लिया।

Loading...

कोहली का बल्‍ला रुकने का नाम ही ले रहा
टीम इंडिया ने नंबर वन बैट्समैन विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ भी जोरदार पारी खेली। उन्‍होंने 52 रनों की अपनी पारी में 46 गेंदों का सामना कर छह चौके जमाए। पाक के खिलाफ मैच में तो वे एक रन से हाफ सेंचुरी चूक गए थे, लेकिन इसकी भरपाई उन्‍होंने आज के मैच में की। कोहली नाबाद पैवेलियन लौटे और मैन ऑफ द मैच के हकदार बने।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *