Sunday , November 29 2020
Breaking News

पठानकोट हमला मामले में भारत से और सबूत मांगेगा पाकिस्तान

masoodनई दिल्ली। पाकिस्तान ने भारत के पठानकोट के एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के मामले में कहा है कि उसे भारत से कुछ और सबूत चाहिए।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि भारत ने सबूत तो दिए हैं, पर वे मसूद अजहर के खिलाफ काफी नहीं हैं। इसलिए उन्होंने कहा है कि भारत से इस सिलसिले में कार्रवाई के लिए और सबूत मांगे जाएंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि मसूद के खिलाफ सबूत होने की वजह से ही उसे हिरासत में रखा गया है।

हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के दिए गए सबूतों के संतुष्ट नहीं है। इससे पहले खबर आई थी कि भारत पठानकोट हमला मामले में पाकिस्तान को 70 पेजों में सबूत उपलब्ध कराएगा। यह सबूत जैश-ए-मोहम्मद के चीफ और पठानकोट आतंकी हमले के सरगना कहे जा रहे मसूद अजहर के खिलाफ हैं। मसूद के अलावा इसमें 20 और आतंकियों के खिलाफ भी सबूत रहेंगे।

Loading...

टाइम्स नाउ के मुताबिक इस डॉसियर में मसूद, हाफिज सईद, जकीउर रहमान लखवी समेत दाऊद इब्राहिम के खिलाफ भी सबूत मौजूद हैं। भारत के इस डॉसियर में मसूद के टेरर कैंप की जानकारी तो है ही, इसके अलावा उसकी फंडिंग के बारे में भी जानकारी दी गई है। इसमें मसूद के भारत विरोधी लेखों और भाषणों को भी शामिल किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक भारत इस डॉसियर के जरिए पाकिस्तान पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। भारत की कोशिश है कि पड़ोसी देश उसे मसूद अजहर को सौंप दे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *