Breaking News

रैन बसेरों में गंदगी देख भड़के डीएम, लगाई फटकार

लखनऊ। शासन से मिले निर्देशों के बाद डीएम से लेकर नगर आयुक्त और जिला प्रशासन के अफसर रैन बसेरों में बुनियादी सुविधाएं को देखने रात में निकले। शहर के सभी 29 रैन बसेरों की जांच करवाई गई। डीएम कौशलराज शर्मा सबसे पहले चकबस्त रोड स्थित रैन बसेरा पहुंचे। यहां उन्हें अलाव का कोई इंतजाम नही मिला। इसपर प्रभारी को फटकार लगाई और तुरंत अलाव जलाने का निर्देश दिया। वहीं, चारबाग स्थित रैन बसेरा में कंबल की संख्या काफी कम थी और गंदगी भी थी, इसपर प्रभारी को चेतावनी दी गई है।

जांच के दौरान डालीगंज, इंजिनियरिंग चौराहा और नबीउल्ला रोड स्थित रैन बसेरों में पानी, अलाव और गंदगी देखने को मिली है। इन तमाम अव्यवस्थाओं को अगले 24 घंटे के भीतर दूर करने के लिए नगर आयुक्त समेत सभी जोनल अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। साथ ही जिला प्रशासन की ओर से जरूरत के मुताबिक कम्बल भी दिए गए हैं। डीएम ने जोनल अधिकारियों और प्रभारियों को निर्देश दिया कि अगर किसी व्यक्ति के पास आईडी प्रूफ नहीं है तो उसे वापस न लौटाया जाए। बल्कि उसकी फोटो खींच लें और रजिस्टर में पूरा पता दर्ज कर लें।

कैंप लगाकर बांटेंगे कम्बल 

कौशलराज शर्मा ने बताया कि अगले तीन से चार दिनों के भीतर तहसील, जोनल दफ्तर और ग्राम पंचायतों में कैंप लगाकर गरीब व्यक्तियों को कम्बल बांटें जाएंगे। इस दौरान जनप्रतिनिधियों को उपस्थित रहने को कहा गया है।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *