Breaking News

जब राष्ट्रपति था तो मेरी वजह से जाम लगता था, अब खुद ट्रैफिक में फंसता हूं: ओबामा

न्यूयॉर्क। ब्रिटेन के प्रिंस हैरी ने हाल ही में बीबीसी रेडियो के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का इंटरव्यू किया है. इस इंटरव्यू में ओबामा ने राष्ट्रपति पद छोड़ने के बाद अपनी ज़िंदगी में किस तरह के बदलाव आए उसके बारे में बताया. ओबामा बोले कि जब मैं राष्ट्रपति था तो मेरी वजह से जाम लगता था, लेकिन अब मैं खुद जाम में फंसता हूं.

अपनी पत्नी मिशेल ओबामा के बारे में उन्होंने कहा कि वह ऐसी महिला नहीं हैं जो राजनीति करें, लेकिन फिर भी फर्स्ट लेडी के तौर पर उन्होंने काफी अच्छी काम किया. मिशेल ने मेरे हर फैसले का साथ दिया. शादी के इतने साल बाद भी हम दोनों अच्छे दोस्त हैं, हमारी बेटियां अब बड़ी हो रही हैं.

उन्होंने कहा कि हम लीडर्स को एक नया तरीका अपनाना पड़ेगा, जो कि इंटरनेट से इतर भी एक स्पेस बना सके. चूंकि, इंटरनेट और सोशल मीडिया पर बस हम ऐसी ही खबरों या जानकारी को ग्रहण करते हैं जो हमें अच्छी लगती हो. जिसके कारण इसके चलते लोगों को दूसरे पक्ष की बातों का पता नहीं लग पाता था.

Loading...

प्रिंस हैरी के साथ इंटरव्यू में ओबामा ने कहा कि सोशल मीडिया बहस के मुद्दे को अलग रास्ते ले जा रहा है. अब वो जमाना नहीं रहा कि जब हम लोगों से पब, कॉफी पर मिले एक दूसरे को जान पाए. ट्विटर के जरिए हमें ऐसे मुद्दों को उठाना चाहिए, जो कि मेन स्ट्रीम में नहीं आ पाते हैं.

आपको बता दें कि ओबामा ने जब राष्ट्रपति पद छोड़ा था, उस दौरान उन्होंने प्रिंस हैरी को इंटरव्यू देने का वादा किया था. गौरतलब है कि प्रिंस हैरी आने वाली 19 मई को अपनी प्रेमिका और अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मार्कल से शादी करने जा रहे हैं. ब्रिटिश प्रेस की मानें तो शादी में ओबामा भी शरीक होंगे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *