Breaking News

80000 लोगों के सामने अमिताभ ने बयां किया ऐसा सच कि मुकेश अंबानी के छलके आंसू

बॉलीवुड के दर्शकों पर राज करने वाले सदाबहार अभिनेता अमिताभ बच्चन ने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की सालगिरह पर एक ऐसी कहानी सुनाई कि रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी की आंखें भर आयीं। बिग बी ने बताया कि मेरी जिंदगी  में ऐसा मोड़ भी आया था जब मैं दिवालिया हो गया था। मैं कर्ज में डूब चुका था।

ऐसे में धीरू भाई अंबानी ने आगे बढ़कर मेरी मदद को कहा था। उस समय मैं काफी भावुक हो गया था अमिताभ ने बताया कि धीरू भाई मुझे जितने पैसे दे रहे थे, उससे मेरी सारी दिक्कत खत्म हो जातीं लेकिन उस समय मैंने विनम्रता के साथ उनका आग्रह ठुकरा कर उनसे पैसे नहीं लिये और कुछ समय बाद मुझे काम मिलना शुरू हो गया और मैं संकट से बाहर आ गया।

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के 40 साल पूरे होने के मौके पर वार्षिक सम्‍मेलन  में 80 हजार लोगों के सामने अमिताभ बच्‍चन ने कार्यक्रम में जब धीरूभाई अंबानी की दरियादिली की कहानी सुनाई तो सामने बैठे रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के अध्‍यक्ष मुकेश अंबानी की आंखों में आंसू आ गए। इस प्रोग्राम में शाहरुख खान, रणबीर कपूर और सोनू निगम जैसे सिलेब्रटी भी शामिल हुए थे। अमिताभ बच्चन ने बताया कि यह स्थिति 90 के दशक में हुई थी, जब मेरे सिर पर इतना कर्ज हो गया था कि लोग घर पर आकर पैसा मांगा करते थे उस समय मेरे पास न ही काम था और न ही पैसा।

Loading...

मेरे बैंक अकांउट  खाली था। उन्‍होंने कहा कि बाद में, जब मैं धीरू भाई अंबानी के घर पर एक इवेंट के दौरान फिर से मिला तो धीरू भाई ने मुझे अपने पास बुलाया और अपने उद्योगपतियों के दोस्तों के सामने कहने लगे कि ये लड़का अपनी जिंदगी में अपने दम पर कुछ करके दिखाएगा। अमिताभ ने कहा कि मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं।

बिग बी ने बताया कि धीरूभाई का मानना था कि लोगों में खुशी के साथ-साथ अपनापन बांटने से भरोसा बढ़ता है। शायद इसीलिए उन्‍होंने अपनी कंपनी को ‘रिलायंस’ का नाम दिया। कार्यक्रम के दौरान जब बिग बी को मंच पर बुलाया गया तो सबसे पहले उन्होंने कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए अंबानी और रिलायंस परिवार को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि एक बार धीरूभाई से पूछा गया कि आप सबसे ज्यादा खुश कब होते हैं तो उनका जवाब था जब हिन्दुस्तान खुश होता है।अमिताभ ने कहा धीरू भाई का जीवन गीता उपदेश से कम नहीं था। उन्होंने धीरूभाई अंबानी को ‘कर्मयोगी’ बताया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *