Breaking News

कुलभूषण जाधव के कान-गले और सिर पर दिखे चोट के निशान, क्या टॉर्चर कर रहा है पाकिस्तान?

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने आज दुनिया को दिखाने के लिए कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से मुलाकात तो करा दी, लेकिन यह सिर्फ रस्मी मुलाकात ही थी. शीशे की दीवार के उस पार जाधव को बैठाकर फोन से बात करा पाकिस्तान अपनी पीठ खुद थपथपा रहा, लेकिन जो तस्वीर सामने आई है उसने कई आशंकाओं को गहरा कर दिया है.

मुलाकात के दौरान जाधव नीले रंग के कोट में दिख रहे हैं. इस दौरान जाधव के दाहिने कान पर गहरे रंग का निशान दिख रहा है. उनके सिर और गले पर भी कुछ निशान देखे गए हैं, जिनके बारे में आशंका है कि वे चोट के निशान हैं.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी उठाया सवाल

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी कहा कि जाधव के सिर पर कुछ चोट जैसे निशान हैं. उन्होंने भी आशंका जताई कि ये जाधव को टॉर्चर करने वाले निशान हो सकते हैं.

Disgusted with Pakistan!! How can you be so inhuman? Separating  with a glass wall from his Mom & wife!! Making them wait for a car for a perry photo-op!! And look closely at KJ’s head and ear! Clear torture bruises!! Just sick!!  @AnchorAnandNpic.twitter.com/4m2VWailPO

शहजाद पूनावाला ने भी टार्चर करने की आशंका जाहिर की

एक्टिविस्ट शहजाद पूनावाला ने भी कहा है कि जाधव के गले और सिर पर चोट जैसे कुछ निशान दिख रहे हैं. उन्होंने भी पाकिस्तान को अमानवीय बताते हुए कहा कि जिस तरह से ये मुलाकात हुई है, उसका क्या मतलब. पूनावाला ने भी आशंका जाहिर करते हुए कहा कि जाधव को पाकिस्तान टॉर्चर कर रहा है.

Loading...

‘जाधव ही थे या फिल्म थी, 70 साल के बूढ़े लग रहे थे’

इस बीच खबरों के मुताबिक कुलभूषण जाधव की दोस्त वंदना पवार ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि कुलभूषण की मां को उनकी फिल्म दिखाई गई है. पता नहीं शीशे की दूसरी तरफ वो थे भी या नहीं. और जो तस्वीर दिखाई दे रही है उसमें उनका चेहरा सूजा हुआ दिख रहा है. वंदना ने कहा कि कुलभूषण 47 साल के हैं, लेकिन फोटो में वे 70 साल के बूढ़े लग रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान जाधव को बहुत टॉर्चर कर रहा है.

21 महीने बाद पाक ने कराई ‘मुलाकात’

पिछले 21 महीने से पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की ‘मुलाकात’  आज उनकी मां-पत्नी से हुई. शीशे की दीवार के बीच हुई यह मुलाकात पाकिस्तान का अमानवीय चेहरा दिखाती है.

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने रोक दी है सजा

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई है. हालांकि, अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में भारत की अपील के बाद इस फैसले पर फिलहाल रोक लगा हुआ है. आपको बता दें कि आज पाकिस्तान के क़ायदे-ए-आज़म मोहम्मद अली जिन्ना का भी जन्मदिन है, पाकिस्तान का कहना है कि इसी मौके पर वह इंसानियत के नाते इस मुलाकात को करवा रहे हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *