Breaking News

BHU में फिर हिंसा-आगजनी, कैंपस में छात्रों और पुलिस के बीच भिड़ंत

बनारस। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है. समाजवादी छात्रसभा के नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में पूरे कैंपस में जमकर हंगामा हुआ. प्रदर्शनकारी छात्रों ने कैंपस में तोड़फोड़ और आगजनी की वारदात को अंजाम दिया. इसके चलते BHU में फिर से दहशत का माहौल है.

IIT-BHU के कार्यक्रम डीजे नाइट को लेकर हुए बवाल मामले में आशुतोष सिंह आरोपी है. उसकी गिरफ्तारी के बाद कैंपस का माहौल गरमागया. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच जमकर झड़प हुई. उपद्रवी छात्रों ने एक बस को आग के हवाले कर दिया और 50 से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की. साथ ही छात्रों ने जमकर पत्थरबाजी भी की.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
ANI UP

Loading...

@ANINewsUP

Varanasi: Clashes between Police and protesters after BHU student leader Ashutosh was arrested on charges of obstructing an IIT-BHU program

इस घटना के बाद से बीएचयू कैंपस और इलाके में एक बार फिर से तनाव का माहौल पैदा हो गया है. इससे पहले सितंबर महीने में BHU परिसर में ‘छेड़खानी’ की घटनाओं को लेकर जमकर हंगामा हुआ था. पुलिस और प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं के बीच झड़प हुई थी. इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे थे और लाठियां भांजी थी. इसके बाद मामले को लेकर खूब राजनीति हुई थी.इस मामले को लेकर वाराणसी के साथ-साथ दिल्ली समेत देश भर में प्रदर्शन हुए थे. यूपी सरकार को मामले की न्यायिक जांच के आदेश तक देने पड़े थे. BHU की छात्राओं पर लाठीचार्ज मामले में क्राइम ब्रांच ने पूर्व प्रॉक्टर प्रो. ओंकारनाथ सिंह समेत 20 लोगों को तलब भी किया था.

इसके साथ ही वाइस चांसलर गिरीश चंद्र त्रिपाठी पर गाज गिरी थी. मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी सफाई देनी पड़ी थी. उन्होंने इस घटना के पीछे बाहरी साजिश होने तक की बात कही थी. मुख्यमंत्री योगी ने यहां तक कहा था कि उनके पास उन सभी लोगों की फेहरिस्त है, जो हिंसा में शामिल हैं. हमारे कैमरे में सभी के चेहरे कैद हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *