Breaking News

बीजेपी भूल गई, कांग्रेसी ने उठाई अटल बिहारी वाजपेयी की बात

atal29मुंबई। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय संसद के इतिहास में जो ऐतिहासिक काम करना चाहते थे उसकी याद बीजेपी के किसी सांसद को नहीं आई। महाराष्ट्र के कांग्रेसी सांसद राजीव सातव ने उनकी इस आवाज को उठाने का काम किया है। हिंगोली से कांग्रेस के सांसद राजीव सातव ने मांग की है कि संसद का सत्र राजधानी के अलावा देश के 3 अन्य महानगरों में भी आयोजित होना चाहिए।

बता दें कि दिल्ली के अलावा में अन्य महानगरों में संसद का सत्र आयोजित करने का विचार सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने रखा था।

वह चाहते थे कि बारी-बारी से मुंबई, कोलकाता और चेन्नै में भी संसद सत्र होना चाहिए। इससे राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा मिलेगा और भारतीय गणतंत्र के ‘विचार और आदर्शों’ से लोग बेहतर तरीके से जुड़ेंगे। लेकिन अटलजी के इस विचार को उनकी पार्टी ने भुला दिया है। कांग्रेस सांसद सातव ने अटल जी के इस विचार को फिर से आवाज दी है।

Loading...

उन्होंने उम्मीद जताई है कि मौजूदा एनडीए सरकार देश में सबसे लंबे समय तक संसदीय राजनीति का हिस्सा रहे बुजुर्ग राजनेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों को पूरा करने में मदद कर सकती है। युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे सांसद राजीव सातव का यह भी कहना है कि इस कदम से भारत जीवंत लोकतंत्र के गतिशील उदाहरण के तौर पर पेश करने में सक्षम होगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *