Sunday , November 29 2020
Breaking News

इशरत जहां मामले में चिदंबरम पर चले मुकदमा: सुब्रमण्यन स्वामी

c-swamyलखनऊ। बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा कि इशरत जहां केस में तत्कालीन गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट और देश के सामने गलत तथ्य पेश किए। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि ऑडिटर जनरल के जरिए चिदंबरम पर अवमानना का मुकदमा चले। स्वामी ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ऐसा नहीं करती है तो मैं खुद यह मुकदमा दायर करूंगा।

सुब्रमण्यन स्वामी ने मीडिया से कहा कि यह बात सामने आ चुकी है कि चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा बदला। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दबाव में तथ्य छुपाए गए। इस मामले में अवमानना का मामला बनता है।

कानपुर में उनके काफिले पर अंडे-टमाटर फेंके जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह कुंठित कांग्रेसियों ने किया। जो कांग्रेस देश में असहिष्णुता की बात करती है, वह खुद कितनी असहिष्णु है, इसका पता कानपुर की घटना से चलता है।

Loading...

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को अल्पसंख्यक संस्थान का दर्जा दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि देश के संविधान के मुताबिक सिर्फ प्राइवेट यूनिवर्सिटी को ही अल्पसंख्यक का दर्जा मिल सकता है। अगर एएमयू अल्पसंख्यक संस्थान का दर्जा चाहता है तो उसका एक तरीका है कि सरकार से कहे कि उसे कोई आर्थिक मदद नहीं चाहिए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *