Breaking News

वीडियोः गुस्साए BJP के मुख्यमंत्री ने सदन में दी विपक्ष को गालियां, बोले, पिछवाड़े में मिर्चा लग रहा है क्या

रांची। जब मुख्यमंत्री को ही मर्यादा की सुधि न रहे तो बाकियों से क्या उम्मीद की जाए। हाल के दिनों में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास लगातार विवादों में फंस रहे हैं। कभी जाति विशेष के खिलाफ टिप्पणी कर बैठते हैं तो अब विपक्ष को गाली देकर सुर्खियों में है। झारखण्ड विधानसभा की मर्यादा शुक्रवार को तार-तार हो गयी। इसकी वजह कोई और नहीं खुद सूबे के मुखिया रघुवर दास बने। मोमेंटम झारखण्ड पर विपक्ष के सवाल और हंगामे के बीच सीएम आपा खो बैठे।

मिर्चा लग रहा है क्या

उन्होंने ऊंगली दिखाते हुए जेएमएम के खिलाफ असंसदीय भाषा का प्रयोग किया। उन्होंने साफ़-साफ कहा कि “………..ले मिर्चा लग रहा है”। शुरू में शोरगुल के बीच सीएम के इन शब्दों को जेएमएम के विधायक ठीक से नहीं सुन पाए लेकिन जैसे ही उन्हें सीएम की पूरी बात समझ आई वे आक्रोशित हो उठे और वेल में हंगामा करते हुए सदन का बहिष्कार कर दिया।

सबसे अहम बात यह है कि पिछले विंटर सेशन में भी सदन स्थानीयता और भूमि अधिग्रहण मसले को लेकर जेएमएम विधायकों ने न सिर्फ कागज फाड़कर स्पीकर की तरफ फेंके थे बल्कि जूता भी उनकी तरफ उछाला था। इस मामले में पांच विधायकों को सदन से निलंबित भी किया गया था। लेकिन खुद सीएम के हालिया रवैये से न सिर्फ सदन की गरिमा बल्कि झारखण्ड की प्रतिष्ठा पर भी आंच आई है।  इसी मसले को उठाते हुए नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झामुमो विधायकों ने सदन परिसर के भीतर ही सीएम का पुतला फूंका।

Loading...

दरअसल, फर्स्ट हाफ की कार्रवाई के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष में तीखी नोंकझोंक हुई। इस दौरान मोमेंटम झारखण्ड के एक मामले को उठाते हुए विपक्ष ने मुख्यमंत्री से जवाब मांगा। इसपर जवाब देने के दौरान खड़े हुए सीएम विपक्ष के हंगामे की वजह से उत्तेजित हो गए और उन्होंने “……….ले मिर्चा लग रहा है” जैसी भाषा का प्रयोग किया।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *