Tuesday , June 15 2021
Breaking News

कांग्रेस ने UP चुनाव के लिए प्रशांत किशोर को सौंपी कमान

pk28लखनऊ। पॉलिटिकल स्ट्रैटेजिस्ट प्रशांत किशोर अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कैंपेन का जिम्मा संभालेंगे। किशोर से जुड़े एक शख्स ने ईटी को यह जानकारी दी। इस शख्स के मुताबिक, कांग्रेस की टॉप लीडरशिप ने पिछले हफ्ते यह फैसला किया। इससे पहले किशोर ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

हालांकि, किशोर ने इस फैसले पर कुछ भी कहने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि इस बारे में चीजें जल्द साफ होंगी। उन्होंने ईटी को बताया, ‘मुझे इस बारे में कुछ नहीं कहना है। मैं जो भी करूंगा, उसके बारे में आने वाले महीनों में चीजें साफ हो जाएंगी।’ ऊपर कोट किए शख्स के मुताबिक, किशोर सीधे राहुल गांधी को रिपोर्ट करेंगे और वह प्रोफेशनल्स की स्पेशल टीम के साथ काम करेंगे।

इस शख्स ने बताया, ‘वह कांग्रेस के मौजूदा ढांचे से संतुष्ट नहीं हैं और उन्होंने अपनी शर्तें रखी हैं। इन शर्तों में बाहर से प्रोफेशनल टीम को हायर करना भी है, जिस पर राहुल गांधी भी सहमत हो गए हैं।’ सूत्र का यह भी कहना है कि यूपी कांग्रेस के पदाधिकारी और जनरल सेक्रेटरी किशोर को रिपोर्ट करेंगे।

Loading...

यूपी कांग्रेस के 35 अहम नेताओं की बैठक 2 मार्च को बुलाई गई है, जहां नेताओं को यूपी चुनाव के लिए किशोर की रणनीति के बारे में बताया जाएगा। कांग्रेस की सीनियर नेता और विधायक रीता बहुगुणा जोशी ने बताया, ‘2 मार्च को दिल्ली में कोर ग्रुप की बैठक बुलाई गई है। इसमें पार्टी की राज्य इकाई के सभी नेता मौजूद रहेंगे। हालांकि, मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है कि प्रशांत किशोर को यूपी की जिम्मेदारी दी जा रही है।’

सूत्र के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किशोर को यूपी के नए महासचिव प्रभारी की भी पहचान करने की जिम्मेदारी सौंपी है। ईटी ने कुछ महीने खबर दी थी कि यूपी में कांग्रेस के कैंपेन के मैनेजमेंट के लिए पार्टी और किशोर के बीच बातचीत चल रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *