Breaking News

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम से बनी पार्टी, तमिलनाडु चुनाव में लेगी हिस्सा

kalam29रामेश्वरम। पूर्व राष्ट्रपति एवं जाने-माने वैज्ञानिक दिवंगत एपीजे अब्दुल कलाम आजाद के नाम से देश में एक नई पार्टी का गठन हुआ है। अब्दुल कलाम के वैज्ञानिक सलाहकार रहे वी. पुनराज ने अब्दुल कलाम विजन इंडिया पार्टी के नाम से नए राजनीतिक दल का गठन किया है। रामेश्वरम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुनराज ने कहा कि तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव में कलाम विजन इंडिया पार्टी राज्य की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वी. पुनराज ने कहा कि हमने नया इतिहास रचने के लिए पार्टी का गठन किया है। हम युवाओं के सपनों को साकार करने और देश की राजनीति को बदलने के लिए चुपचाप एक क्रांति करने का काम करेंगे।
पुनराज ने कहा कि तमिलनाडु में राजनीतिक क्रांति की ही नहीं, बल्कि बौद्धिक क्रांति किए जाने की आवश्यकता है। पिछले साल चेन्नै में आई बाढ़ के दौरान युवाओं के एक होने की बात याद करते हुए उन्होंने कहा कि भीषण बाढ़ के दौरान युवाओं ने अभूतपूर्व ढंग से बचाव कार्य चलाने का काम किया। वी. पुनराज ने कहा कि युवाओं ने ही चेन्नै में हजारों को लोगों को बचाने का काम किया। पुनराज ने कहा कि बाढ़ के दौरान युवाओं की एकता और जागरुकता आने वाले दिनों में सूबे की राजनीतिक फलक में भी बदलाव की स्थिति को मजबूत करेगी।

पूर्व राष्ट्रपति के वैज्ञानिक सलाहकार ने कहा, ‘पार्टी युवाओं को आगामी विधानसभा चुनाव में काम करने के लिए 15 दिनों का प्रशिक्षण देगी।’ रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि देने के बाद पुनराज ने इस नई पार्टी को लॉन्च किए जाने की घोषणा की। हालांकि पूर्व राष्ट्रपति कलाम के बड़े भाई एपीजे मुथुमीरन लेब्बाई ने पत्रकारों से कहा कि उनके दिवंगत भाई किसी भी राजनीतिक पार्टी के गठन के खिलाफ थे, उन्हें राजनीति में कभी भी रुचि नहीं रही।

Loading...

पुनराज ने राज्य में युवाओं के एटिट्यूड को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की राजनीतिक क्रांति सरीखा बताया। पुनराज ने कहा कि युवा चाहते हैं कि देश में भ्रष्टाचार की राजनीति खत्म हो। पुनराज ने जयललिता सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हर युवा राज्य में बदलाव की ओर से देख रहा है, क्योंकि वह लोग सुशासन देने में सफल नहीं रहे हैं। वहीं कलाम के परिजनों ने कहा कि पुनराज ने आशीर्वाद लेने के लिए कलाम के भाई के पास नहीं पहुंचे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *