Friday , November 27 2020
Breaking News

मुरथल ‘रेप कांड’: दिल्ली की एक महिला की शिकायत पर हरियाणा में FIR दर्ज

maruthalनई दिल्ली। हरियाणा में जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में कथित गैंगरेप की घटना के एक हफ्ते बाद पहली पीड़ित सामने आई है। मुरथल पुलिस ने दिल्ली के नरेला की एक महिला की शिकायत पर रविवार को सात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की। ये सातों महिला के परिचित हैं, जिसमें एक उसका देवर है।

मुरथल कांड की जांच कर रही एसआईटी हालांकि महिला की शिकायत को पारिवारिक विवाद से जोड़कर भी देख रही है। पुलिस महिला का बयान दर्ज कर उससे पूछताछ कर रही है।

हरियाणा सरकार द्वारा खास तौर पर गठित किए गए तीन मेंबरों की SIT के सामने आई महिला का दावा है कि उसके साथ मुरथल में दंगाइयों ने गैंग रेप किया गया था। महिला का कहना है कि वह सभी सातों यौन हमलावरों को पहचानती है। पीड़िता के मुताबिक उसका उत्पीड़न करने वालों में से एक उसका देवर भी था।

SIT की सदस्य राजश्री ने बताया कि महिला ने मुरथल थाने में गैंगरेप का केस दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि SIT अभी मामले की जांच करवा रही है। हालांकि उन्होंने अंदेशा जाहिर किया कि महिला की शिकायत पारिवारिक विवाद की वजह से भी हो सकती है।

DIG राजश्री के मुताबिक महिला ने DSP को बताया कि वह हरिद्वार से हरियाणा के अपने गांव जा रही थी। रास्ते में उसकी बस खराब हो गई। इसके बाद वह अपनी बेटी के साथ एक वैन में बैठ गई। मुरथल के पास और भी महिलाएं वैन में थीं। रास्ते में दंगाइयों ने वैन पर हमला किया और महिलाओं को घसीटकर ले गए।

दंगाई उसे और उसकी बेटी को भी ले गए। उससे गैंगरेप किया गया, जबकि उसकी 15 साल की बेटी से बदसलूकी हुई। उसके कपड़े फाड़े गए।

महिला का कहना है कि उत्पीड़न के बाद जब कथित यौन हमलावरों को लगा कि वह उनकी बिरादरी से है तो उन लोगों ने उसकी बेटी को छोड़ दिया और उन्हें वापस दिल्ली की सीमा पर पहुंचा दिया। महिला के मुताबिक यह 22-23 फरवरी के रात की घटना है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *