Breaking News

आतंकी हाफिज सईद के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार हैं परवेज मुशर्रफ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि वह हाफिज सईद के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। इससे पहले मुशर्रफ ने खुद को 26/11 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सबसे बड़ा समर्थक कहा था। एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल द्वारा सईद के साथ गठबंधन पर पूछे सवाल के जवाब में मुशर्रफ ने कहा, ‘अभी तक उन लोगों के साथ कोई बात नहीं हुई, लेकिन अगर गठबंधन का हिस्सा बनना चाहेंगे तो मैं उनका स्वागत करूंगा।’

इससे पहले मुशर्रफ ने 23 राजनीतिक दलों का एक ‘महागठबंधन’ बनाया था, जिसमें सुन्नी तहरीक, मजलिस-ए-वहातुदुल मुसलमीन, पाकिस्तान आवामी तहरीक और मुशर्रफ की अपनी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग जैसी 20 से ज्यादा पार्टियां शामिल थीं। हालांकि गठबंधन बनने के कुछ घंटों बाद ही दो बड़ी पार्टियों, पाकिस्तान अवामी तहरीक और मजलिस वहदत-ए-मुसलमीन, ने मुशर्रफ की अगुवाई वाले गठबंधन का हिस्सा होने से इनकार कर दिया था। इसके अलावा कुछ छोटी पार्टियों ने भी गठबंधन का हिस्सा बनने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी।

Loading...

गौरतलब है कि हाफिज सईद को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया जा चुका है। मुंबई हमले में भूमिका को लेकर सईद को अमेरिका ने साल 2008 में आतंकवादी घोषित किया था और उसके ऊपर 1 करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा है। सईद ने बीते शनिवार को ही 2018 में होने वाले आम चुनावों में शिरकत करने की बात कही थी। सईद ने यह घोषणा नजरबंदी से अपनी रिहाई के कुछ दिन बाद ही की। हालांकि, सईद ने यह नहीं बताया कि वह कहां से चुनाव लड़ेगा। जमात-उद-दावा ने इसी साल अगस्त में मिली मुस्लिम लीग (MML) नाम की राजनीतिक पार्टी का गठन किया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *