Breaking News

मोदी पर आरोप लगाते-लगाते गलत आंकड़े बता गए राहुल गांधी

गुजरात। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस वक्त गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। राज्य के कई इलाकों में रैलियां और जनसभाएं करते हुए राहुल गांधी कांग्रेस का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कई रैलियों को संबोधित किया है और अपने भाषणों में उन्होंने बीजेपी पर जोरदार हमला भी बोला है परंतु अपनी आदतों के अनुसार कही कही गलत बोलने में वे स्वम फंस जाते है।

ऐसी ही गलती को लेकर राहुल गांधी के भाषणों का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। उनका ये वीडियो बीजेपी की ओर से ट्विटर पर शेयर किया गया है। बीजेपी ने वीडियो शेयर करने के साथ ही राहुल गांधी पर जनता के सामने गलत आंकड़े रखने का आरोप भी लगाया है।

अमित मालवीय द्वारा जो वीडियो शेयर किया गया है उसमें राहुल गांधी के दो अलग-अलग भाषणों के अंशों की तुलना की गई है। बीजेपी के मुताबिक एक भाषण 24 नवंबर के दिन पोरबंदर में सुबह 11.15 बजे दिया गया है तो वहीं दूसरा भाषण 24 नवंबर के ही दिन अहमदाबाद में रात 8 बजे दिया गया है।

Loading...

पोरबंदर में दिए गए भाषण के अंश में राहुल गांधी ये बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं, ‘नैनो फैक्ट्री में कितने लोगों को रोजगार मिला, आप मुझे ये बता दो। कितने लोगों को रोजगार मिला ये जवाब दे दो। अगर इन बड़ी फैक्ट्रियों ने गुजरात के लोगों को रोजगार दिया है तो यहां 50 लाख बेरोजगार युवा क्यों खड़े हैं।’ वहीं अहमदाबाद में दिए गए भाषण के अंश मेंउ राहुल गांधी ने कहा, ‘लाखों बेरोजगार हो गए। गुजरात में 30 लाख युवा बेरोजगार खड़े हैं।’

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने बेरोजगारों के गलत आंकड़े जनता को बताए हैं। इसके साथ ही बीजेपी ने कहा है कि राहुल गांधी को गुजरात की जनता के मन में गलतफहमी पैदा करने के लिए और उन्हें बहकाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *