Breaking News

कलराज मिश्र से लेकर DGP सुलखान तक के नाम वोटर लिस्ट से गायब

लखनऊ। निकाय चुनाव आज लखनऊ में मजाक बन कर रह गया. शहर के दर्जनों मतदान केंद्रों पर नाम गायब होने के चलते लोग हंगामे पर उतारू दिखे. शहर और प्रदेश के पुराने और नामचीन नाम वोटर लिस्ट से गायब थे. उत्तर प्रदेश की राजनीति में लंबा रसूख रखने वाले कलराज का नाम वोटर लिस्ट से गायब था. कलराज मिश्र को मतदान केंद्र से वापस लौटना पड़ा. बिना वोट डाले वे रायबरेली निकल गए.

इसी प्रकार सूबे से डीजीपी सुलखान सिंह भी निकाय चुनाव में वोट नहीं डाल पाए. उनके वोट न डाल पाने की वजह बनी एलडीए. दरअसल अपार्टमेंट बनाकर एलडीए ने नगर निगम को वोटर लिस्ट ही नहीं सौपी. इसके चलते डीजीपी समेत सैकड़ों परिवार अपना वोट नहीं डाल सके.

तीन बार मेयर रह चुके दाऊजी गुप्ता का नाम भी वोटर लिस्ट से गायब था. ऐसे में चुनाव मजाक बनकर रह गया क्योंकि इन तीन बड़े नामचीन लोगों के अलावा हजारों लोग ऐसे थे जो अपना नाम ढूंढते रहे और वोटर लिस्ट से उनके नाम गायब थे.

जानिए कहां-कहां हुआ हंगामा

# लखनऊ चंद्रभान गुप्त नगर वार्ड 46 में फर्जी वोटिंग को लेकर जमकर मारपीट हुई.

# विधायक निवास-5, मीराबाई मार्ग के लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं.

# ऐशबाग वार्ड के आयुर्वेदिक कॉलेज पोलिंग बूथ पर मतदाताओं के नाम न होने से लोग नाराज़, मशीनों में भी खराबी, कई बार मतदान रुका.

# विधायक निवास, मीराबाई मार्ग, विभूति खंड के एल्डिको एलिगेंस सहित बड़ी संख्या में कालोनियों के नाम वोटर लिस्ट में नहीं, चुनाव रद्द होने की मांग उठ रही है.

Loading...

मतदान के दौरान छिटपुट झड़प

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित आज यूपी के 24 जिलों में मतदान हुआ. सुबह से ही लगभग सभी जनपदों में मतदान काफी धीमा रहा. मतदान के दौरान छिटपुट झड़प की भी खबरें आईं. फर्जी मतदान को लेकर अलीगढ़ में बसपा और भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और एक दूसरे पर पथराव करने लगे. हालांकि इस पथराव की घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

# ललितपुर में बैलेट पेपर पर पहले से ही भाजपा के चुनाव चिन्ह पर पहले से ही मुहर लगे होने की सूचना से हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही कमिश्नर सहित तमाम आला अधिकारी पोलिंग बूथ पर पहुच गए. जांच के बाद अधिकारियों ने बताया कि पीठासीन अधिकारी के द्वारा बैलेट पेपर पर मुहर के निशान लग गए थे.

# मुजफ्फर नगर में फर्जी आधार कार्ड का मामला सामने आया.

# वहीं वाराणसी में पांडेयपुर इलाके में फर्जी वोट डालने के आरोप में कई महिलाओं और पुरुषों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

# दूसरे चरण के मतदान में कई दिग्गजों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मुजफ्फरनगर में मशहूर फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने वोट डाला तो इलाहाबाद में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने पत्नी सहित मतदान किया. इस दौरान सुरक्षा के कड़े इन्तजाम किए गए थे. बलिया और वाराणसी सहित कई जनपदों में ड्रोन कैमरे से भी निगहबानी की जा रही थी.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *