Breaking News

जो 70 साल में ISI हिंदू-मुस्लिमों को नहीं बांट पाई, वो BJP ने 3 साल में कर दिया: केजरीवाल

नई दिल्ली। अन्ना आंदोलन से उपजी अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी आज पांच साल की हो जाएगी. इस मौके पर दिल्ली के रामलीला मैदान में पार्टी की ओर से भव्य जश्न समारोह का आयोजन किया गया है. AAP ने इस जश्न को ‘क्रांति के पांच साल’ का नाम दिया है. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने अपनी संघर्ष की कहानी बताई. उन्होंने कहा कि आज भी हमें राम लीला मैदान की वो पलें याद हैं जो राजनीतिक पार्टी बनाने से पहले हमने अन्ना हजारे और हजारों के समर्थकों के साथ यहां बिताए.

अन्ना के साथ बिताए दिन कभी नहीं भूल सकते

केजरीवाल ने कहा, ‘आज वो पुराने दिन याद आ गए. अन्ना हजारे जी का अनशन चला करता था, देश के लोग एक कानून बनाकर जनलोकपाल बिल पास हो जाये ताकि भ्रष्टाचार करने वाले को जेल हो. देश के आम आदमी का मजाक उड़ाया गया, और चुनाव लड़कर संसद में आने को कहने लगे. पांडव दुर्योधन के पास गए और 5 गांव मांगें, लेकिन सुई की नोंक बराबर टुकड़ा नहीं दिया. सारे भक्कड़ आदमी शिवजी की बारात की तरह इकट्ठे हो गए.

केजरीवाल का BJP पर बड़ा हमला

अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर आरोप लगाया कि वह सांप्रदायिकता की राजनीति कर पाकिस्तान के हित साध रही है. देशभर से जुटे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘देश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है, जबकि हिंदू मुसलमान को आपस में लड़ाकर देश को बांटने की कोशिश की जा रही है. हिंदू मुसलमान के नाम पर भारत को बांटना ही पाकिस्तान का सबसे बड़ा मकसद और सपना है.’

उन्होंने भाजपा पर परोक्ष हमला बोलते हुये कहा, ‘जो लोग देश को हिंदू मुसलमान के नाम पर बांट रहे हैं, वे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट हैं, वे राष्ट्रभक्त का चोला पहने देशद्रोही हैं.’ केजरीवाल ने कहा कि देश को तोड़ने का जो काम आईएसआई 70 साल में नहीं कर पाई, वह काम भाजपा ने तीन साल में कर दिया.

Loading...

इतना ही नहीं, भाजपा पर आरोपों के बीच केजरीवाल ने AAP में मचे अंदरूनी घमासान पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि जब पार्टी और देश के हितों में विरोधाभास हो तो पार्टी के हितों को भूल जाना और देश के हित में काम करना.

ऐसी थी AAP की 49 दिन की सरकार

आगे केजरीवाल ने कहा, ‘पहले ही चुनाव में 49 दिन की सरकार का गज़ब जलबा था, भ्रष्टाचार ख़त्म हो गया था 49 दिनों में छोटे से आम आदमी ने ऐसा काम किया. ट्रैफिक सिग्नल पर पुलिस वालों ने पैसे लेने बंद कर दिए थे. 49 दिन के बाद इस्तीफा दिया तो रिश्वत मांगने वालों ने 49 दिन के पैसे भी वसूले.’

केंद्र सरकार पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि इनकम टैक्स वाले हमारे पीछे छोड़ दिए. मेरे ऊपर 33, मनीष पर 8, सत्येंद्र जैन पर 8 मुकदमे चल रहे हैं. लेकिन हौसला नहीं तोड़ पाए. एंटी करप्शन ब्रांच हमसे छीन ली गई और सीआरपीएफ भेजकर कब्जा कर लिया. हमारी सारी पॉवर छीन ली गई.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *