Breaking News

नहीं थमा सिंधू के खिताब तक पहुंचने से पहले हारने का सिलसिला

फुजोऊ। पीवी सिंधू पिछले कुछ समय से लगातार बैडमिंटन खेल रहीं हैं लेकिन एक बात जो इसमें खास है कि वे खिताब के करीब पहुंचते पहुंचते रह गईं चाहे वह फ्रेंच ओपन में सेमीफाइनल में हारीं. इसके बाद राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में फाइनल में पहुंच कर सायना नेहवाल के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा. डेनमार्क ओपन में तो वे शुरूआती दौर में ही बाहर हो गईं थीं.

उसके एक महीने पहले जापान ओपन में भी दूसरे दौर में बाहर हो गईं थी. जापान ओपन को छोड़ दें तो सिंधू का टूर्नामेंट से बाहर हो जाने का सिलसिला एक महीने से ज्यादा पुराना नहीं है. इसी में एक कड़ी जुड़ी है.

सिंधू की खिताब बरकरार रखने की उम्मीद शुक्रवार को चाइना सुपर सीरीज प्रीमियर के क्वार्टरफाइनल में चीन की गाओ फांगजेई से सीधे गेम में हारकर टूट गयी. सिंधू 38 मिनट के दौरान रंग में नहीं दिखी. उन्नीस वर्षीय फांगजेई ने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू को एक तरफा मुकाबले में 21-11 21-10 से मात दी.

सिंधू की हार से भारत का चाइना ओपन अभियान भी खत्म हो गया क्योंकि साइना नेहवाल और एच एस प्रणय कल प्री क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गये थे. हैदराबाद की 22 वर्षीय खिलाड़ी पिछले तीन हफ्तों से लगातार खेल रही है.

Loading...

उन्होंने डेनमार्क ओपन, फ्रेंच ओपन के बाद नागपुर में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था.

वह अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ थकी हुई लग रही थी और खेलते हुए जूझ रही थी. फांगजेई ने लगातार अलग अलग तरह के शाट खेलते हुए लंबी रैलियों से दबदबा बनाये रखा. सिंधू अब अगले हफ्ते हांगकांग ओपन में खेलेंगी. वह इसके पिछले चरण के फाइनल्स में पहुंची थी.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *