Breaking News

कोलकाता में टीम इंडिया की हालत है बुरी, नेहरा हैं खुश, जानिए क्यों

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में कोलकाता के ईडन गार्डंस में टीम इंडिया की हालत काफी पतली है. 74 रन पर टीम 5 विकेट खो चुकी है. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तो खाता भी नहीं खोल सके. इतना ही नहीं टीम इंडिया की ओर से चेतेश्वर पुजारा के अलावा कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका. चेतेश्वर पुजारा ही श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना डटकर कर सके. उन्होंने अब तक 47 रन बना लिए हैं. ईडन गार्डंस की पिच पर भारतीय बल्लेबाज किस कदर दबाव में खेल रहे हैं, इसका अंदाजा श्रीलंकाई तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल के आंकड़ों को देखिए.

लकमल ने 11 ओवर में 9 ओवर मेडन फेंके हैं. उन्होंने इसके साथ ही 3 विकेट लिए. उनके अलावा मध्यम गति के तेज शनाका ने भी दो विकेट चटकाए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारतीय टीम 74 रन पर 5 विकेट खो चुकी है. हालांकि दूसरे दिन बारिश ने लंच के बाद का खेल नहीं होने दिया. लेकिन इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी को धोकर रख दिया.

कोलकाता में टीम इंडिया के इस प्रदर्शन और पिच से जहां उनके फैन निराश और गुस्से में हैं, वहीं अभी हाल में टीम इंडिया से रिटायर होने वाले तेज गेंदबाज आशीष नेहरा खुश हैं. हालांकि ऐसा नहीं है कि टीम इंडिया के प्रदर्शन पर वह खुशी मना रहे हैं. दरअसल आशीष नेहरा कोलकाता की पिच से खुश हैं. वह मानते हैं कि टीम इंडिया के जनवरी में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है. ऐसे में इस तरह की पिच पर खेलना उसके लिए बहुत अच्छा अनुभव होगा.

Loading...

आशीष नेहरा ने क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद कमेंटरी बॉक्स में नई जिम्मेदारी संभाली है. कमेंटरी बॉक्स में उन्होंने वीरेंद्र सहवाग से चर्चा करते समय कहा- भले भारत की हालत यहां बुरी है, लेकिन ये प्रैक्टिस टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में काफी फायदेमंद रहेगी. नेहरा ने कहा, वहां पर टीम इंडिया के पास भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज होंगे. ये गेंदबाज भारत को शानदार शुरुआत दिला सकते हैं.

नेहरा ने कहा, मुझे नहीं लगता कि दक्षिण अफ्रीका भारत को बल्लेबाजी के लिए आसान पिच देगा. ऐसे में ये विकेट भारत की तैयारी के लिए बिल्कुल सही है. उन्होंने कहा भारत को दक्षिण अफ्रीका में पिच पर घास मिलेगी. ऐसे में ये टेस्ट उसके लिए बिल्कुल सही तैयारी के तौर पर है. भारत दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *