Breaking News

जयललिता के ‘पोइस गार्डन’ पर इनकम टैक्स की छापेमारी, शशिकला के कमरे की भी तलाशी

चेन्नई। आयकर अधिकारियों ने शुक्रवार (17 नवंबर) को तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के आवास पोइस गार्डन के कार्यालय ब्लॉक पर छापेमारी की. इनपुट मिलने के बाद, आवास पोइस गार्डन के कार्यालय ब्लॉक और अन्नाद्रमुक नेता वी के शशिकला द्वारा प्रयुक्त कमरे में छापेमारी की गई.

आयकर विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने पूरे पोइस गार्डन परिसर में छापेमारी नहीं की. हमारी टीम रात नौ बजे गई और केवल पूनगुंदरन के कमरे, रिकॉर्ड रूम और शशिकला द्वारा प्रयुक्त अन्य कमरे में तलाशी ली गई.’’ पूनगुंदरन पूर्व मुख्यमंत्री के सहयोगी के रूप कार्यरत थे. उन्होंने कहा कि लैपटॉप सहित अन्य सामान जब्त किया गया. वहीं दूसरी ओर पोइस गार्डन में छापेमारी के दौरान शशिकला के समर्थकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने एहतियातन उन्हें हिरासत में ले लिया.

इससे पहले कर अधिकारियों ने विभिन्न शहरों में तलाशी के बाद 10 करदाताओं समूह के संदर्भ में 1,430 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगाया था. इन समूह का ताल्लुक अन्नाद्रमुक नेता वी के शशिकला, उनके रिश्तेदार और सहयोगियों से है. आयकर विभाग के अधिकारियों ने पिछले गुरुवार (9 नवंबर) को विभिन्न शहरों में एक साथ 187 परिसरों पर एक साथ छापे मारे. इसमें वे परिसर भी शामिल हैं जो शशिकला और उनके भतीजे तथा अन्नाद्रमुक के महासचिव पद से हटाये गये टीटीवी दीनाकरण तथा तमिल टेलीविजन चैनल जया टीवी से जुड़े हैं. संदिग्ध कर चोरी को लेकर ये छापे मारे गये थे.

चेन्नई में एक वरिष्ठ कर अधिकारी ने कहा था कि सात करोड़ रुपये से अधिक नकदी तथा पांच करोड़ रुपये मूल्य के आभूषण बरामद किये गये हैं. कुल 15 बैंक लॉकरों तथा हीरे के आभूषणों पर रोक लगाये गये हैं. अधिकारी ने कहा था, ‘कई संदिग्ध दस्तावेज और प्रथम दृष्ट्या 1,430 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगाया गया.’ वहीं दिल्ली में एक वरिष्ठ आयकर अधिकारी ने कहा कि विभिन्न शहरों में तलाशी के दौरान करीब 1,500 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगाया गया है. अधिकतर शहरें तमिलनाडु में हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *