Monday , November 30 2020
Breaking News

टेलिविजन के रिमोट पर बहन से लड़ाई, पंखे से लटककर दी जान

suicide1कल्याण। कल्याण में 11 साल के एक बच्चे ने अपनी बहन से छोटी सी बात पर बहस होने पर अपनी जान दे दी। टेलिविजन के रिमोट की खातिर बहन-भाई के बीच लड़ाई हो गयी थी जिसके बाद भाई ने कमरे के पंखे से फांसी लगा ली। बच्चे के पिता ने तीन साल पहले जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी उसके बाद से वह कुछ तनाव में रहता था। बच्चा एसवीएम इंग्लिश स्कूल में सातवीं क्लास का छात्र था। उसकी चार बहनें और एक छोटा भाई है।

पुलिस ने बताया, यह घटना बुधवार को शाम के 4.30 बजे हुई, वह अपनी बहन से टीवी का रिमोट मांग रहा था जिस पर दोनों के बीच लड़ाई हो गई। लड़का दूसरे कमरे में गया और दरवाजा बंद कर लिया। थोड़ी देर बाद उसकी एक बहन ने कमरे का दरवाजा खोला तो वह पंखे से झूल रहा था, तब तक वह जिंदा था। बहन ने जल्दी से जाकर मां को जगाया जो उस वक्त सो रही थी।

बच्चे को उल्हासनगर के सेंट्रल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जहां से बाद में उसे मीरा हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया। इलाज के दौरान आईसीयू में उसकी मौत हो गई।

उसकी बड़ी बहन ने कहा, ‘मैंने उससे रिमोट लिया और चैनल बदल दिया, मैंने कभी नहीं सोचा था कि वह इतनी छोटी सी बात पर इतना अपसेट हो जाएगा कि इतना बड़ा कदम उठा लेगा। उसी दिन मोहल्ले में भी दो लड़कों से उसकी लड़ाई हो गई थी, मुझे पता चला कि उन्होंने उसे मारा था।’

Loading...

बेटे की मौत से मां काफी सदमे में है। पति की मौत के बाद से वह एक किराने की दुकान चला रही थी। कम कमाई होने के बावजूद भी वह अपने सभी बच्चों को अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पढ़ा रही थी।

जब हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की टीम बच्चे के घर पहुंची तो वह अपने बेटे की किताबों को पकड़े हुए थी। उन्होंने कहा, वह पढ़ाई में बहुत अच्छा था, उसकी हैंडराइडिंग देखिए.. मुझे समझ में नहीं आता कि वह मुझे इस तरह से क्यों छोड़कर चला गया, तीन साल पहले उसके पिता ने मुझे छोड़ दिया और अब वह भी चला गया। मेरी जिंदगी में अच्छे दिनों की उम्मीद फिर से धुंधली हो गई है।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *