Breaking News

केरल: ‘धर्मांतरण फैक्ट्री’ का स्याह चेहरा उजागर! पुलिस का दावा- IS से जुड़े PFI के 6 कार्यकर्ता

नई दिल्ली। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के बारे में देश को झकझोर देने वाले आजतक-इंडिया टुडे के स्ट‍िंग के बाद अब केरल पुलिस का दावा है कि इसके 6 कार्यकर्ता आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में भर्ती हो चुके हैं. इनमें एक महिला भी है. आजतक के स्टिंग के बाद केरल की स्वयंसेवी संस्था पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया NIA की जांच के घेरे में है.

पीएफआई पर आरोप है कि वह हिंदू महिलाओं का ब्रेनवाश कर उनकी मुस्ल‍िमों से शादी और धर्मांतरण कर रहा है. हालांकि संगठन इस बात से इनकार कर रहा है. पीएफआई पर यह भी आरोप है कि वह हवाला फंडिंग और कालिताना हमले में भी शामिल रहा है और संगठन के संपर्क इस्लामिक स्टेट से हैं.

आजतक-इंडिया टुडे के ‘ऑपरेशन कन्वर्जन फैक्टरी’ से यह खुलासा हुआ था कि इस संगठन के शीर्ष पदाधिकारियों ने साफतौर से यह स्वीकार किया था कि वे बड़े पैमाने पर धर्मांतरण, अवैध फाइनेंसिंग करते हैं और उनका अंतिम लक्ष्य भारत को एक इस्लामी देश बनाना है.

अब केरल पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने कन्नूर जिले के 6 ऐसे PFI कार्यकर्ताओं का पता लगाया है, जो इस्लामिक स्टेट में शामिल हो चुके हैं. कन्नूर के डिप्टी एसपी ने बताया कि सभी 6 लोग राज्य में पीएफआई के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं. पुलिस का कहना है कि ये सभी लोग फर्जी पासपोर्ट के सहारे भारत के बाहर संभवत: सीरिया पहुंच चुके हैं. इन 6 व्यक्तियों के नाम अब्दुल गयूम, अब्दुल मनफ, शबीर, सुहेल, सुहेल की पत्नी रिजवाना और सफवान हैं.

आजतक के ऑरपेशन के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि को बैन कर देना चाहिए और स्ट‍िंग में उजागर हो चुके इसके पदाधिकारियों को सजा देनी चाहिए.

केरल पुलिस द्वारा पता लगाए गए कार्यकर्ताओं का विवरण इस प्रकार है:

1. अब्दुल कयूम

यह कन्नूर जिले के कुट्टियाटूर का निवासी है.

8 अप्रैल, 2017 को सीरिया जा चुका है.

2. अब्दुल मनफ पीपी

यह कन्नूर जिले के वेलापत्तनम का निवासी है.

Loading...

फर्जी पासपोर्ट के सहारे सीरिया जा चुका है. यह शाहजहां के संपर्क में आया और इंस्ताबुल में शाहजहां ग्रुप के सदस्यों से मिला.

3. शबीर

यह भी वेलापत्तनम का निवासी है.

4. सुहेल

यह भी वेलापत्तनम का निवासी है और शबीर का रिश्तेदार है.

5. सफवान

कन्नूर जिले के पप्प‍िनिसेरी का निवासी है.

साभार : आज तक

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *