Thursday , June 24 2021
Breaking News

कुमार को लेकर ‘आप’ में पनप रहा अविश्वास

kumar (1)नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास को लेकर पार्टी में फिर अविश्वास दिखने लगा है। हाल ही में विश्वास की बर्थडे पार्टी चर्चा में थी। अब आप के कुछ सीनियर वॉलंटियर्स ने पार्टी नेताओं से कुमार विश्वास की शिकायत की है।
विश्वास के अलग-अलग जगह पर दिए गए कई बयानों का जिक्र करते हुए कार्यकर्ताओं ने पूछा है कि पार्टी कुमार विश्वास को क्यों झेल रही है? सूत्रों के मुताबिक, सीनियर नेताओं को बताया गया कि कुमार ने हाल ही में एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में नरेंद्र मोदी को भगवान कहा। कुमार ने यह भी कहा कि अगर मोदी कहेंगे तो उन पर जोक करना बंद कर देंगे।

इस इंटरव्यू में कुमार से पूछा गया था कि वह पीएम मोदी पर जोक क्यूं सुनाते हैं? जिसके जवाब में कुमार ने कहा – ‘पीएम ने कभी मुझसे ऐसा नहीं कहा कि मुझ पर चुटकुले सुनाना बंद कर दो। भक्तों के कहने से क्यों मानूं, जब भगवान बोल देगा उनका, तब मान लूंगा।’

वॉलंटियर्स ने इस पर भी नाराजगी जताई कि कुमार ने इस ही इंटरव्यू में आम आदमी पार्टी की राजनीतिक सहिष्णुता पर भी सवाल उठाए। सूत्रों के मुताबिक, नेताओं से शिकायत में कहा गया कि कुमार कई मौकों पर ऐसे बयान देते रहे हैं, जिसे लेकर पार्टी विवादों में आई और पार्टी पर सवाल उठने लगे।

Loading...

कुमार के कुछ वक्त पहले आरक्षण पर दिए बयान का भी जिक्र किया गया। कुमार ने कहा था -‘आरक्षण जाति के आधार पर नहीं, बल्कि आर्थिक आधार पर देना चाहिए। हमारी पार्टी का शुरू से यह मानना रहा है कि जातिगत आरक्षण धीरे-धीरे खत्म होना चाहिए।’ इसके बाद आप नेता संजय सिंह को इस पर सफाई देनी पड़ी थी कि यह कुमार की निजी राय है। कुछ दिन पहले जब जंतर मंतर पर अरविंद केजरीवाल ‘जस्टिस फॉर रोहित वेमुला मार्च’ में पहुंचे थे, तो कुछ लोगों ने उन्हें आरक्षण विरोधी कहते हुए विरोध जताया था जिसके बाद केजरीवाल को सफाई देनी पड़ी।

सूत्रों के अनुसार, कुमार विश्वास की बर्थडे पार्टी में एनएसए अजीत डोभाल, दिल्ली पुलिस कमिश्नर बी. एस. बस्सी को बुलाए जाने पर भी पार्टी के अंदर सवाल उठ रहे हैं। इसे लेकर कई नेता नाराज हैं। कुमार लोकसभा चुनाव के दौरान भी संघ की तारीफ कर चुके हैं, जिस पर भी सवाल उठे। तब कुमार ने आरएसएस की अनुशासित संगठन के तौर पर तारीफ की थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *