Breaking News

यूपी में सपा सांसद डिंपल यादव का गढ़ भेदने में जुटी बीजेपी, निकाय चुनाव पर मंथन जारी

लखनऊ। यूपी में होने जा रहे निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है.लेकिन उसे सबसे बड़ा खतरा इस चुनाव में सिर्फ सपा से ही लग रहा है. इसी को लेकर बीजेपी नेताओं ने एड़ी चोटी का जोर लगाकर मंथन शुरू कर दिया है. बताया जाता है कि बीजेपी ऐसी रणनीति तैयार करने में जुटी है, जिससे सपा के गढ़ को भेदा जा सके. इसी का नतीजा है कि सपा सांसद डिंपल यादव के गढ़ को भेदने के लिए भाजपा कन्नौज निकाय चुनाव की रणनीति कानपुर में गुपचुप तरीके से बना रही है. रविवार को यहां विजय इंटरनेशनल होटल में हुई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में कन्नौज की  तीन नगर पालिकाओं और तीन नगर पंचायतों के लिए सही उम्मीदवार के चयन पर सिर्फ इसी बात को लेकर चर्चा हुई.

उम्मीदवार के चयन के लिए बीजेपी ने गठित की कमेटी

और तो और पार्टी की प्रदेश इकाई ने निकाय चुनाव में सही प्रत्याशी का चयन करने के लिए प्रमुख पदाधिकारियों की एक कमेटी तय की है. इस कमेटी को यह जिम्मेदारी मिली है कि पालिका अध्यक्ष और नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर सही उम्मीदवार के चयन करे. ​इसके लिए कई दौर की बैठक तय की गई है. जिससे कई बार प्रत्याशियों को मैदान में उतारने से पहले उनके नामों का सही तरीके से मंथन किया जा सके. जिसके चलते  प्रदेश इकाई ने कानपुर, इटावा, कन्नौज जैसै जनपदों में भाजपा को पहले से ज्यादा मजबूत बनाने का निर्देश दिया गया है. इसी को लेकर कमेटी प्रत्याशियों का चयन बिना किसी हंगामे के सोच विचारकर करना चाहती है.

Loading...

तीस से अधिक आवेदन आये कन्नौज के लिए 

सूत्रों के मुताबिक रविवार दोपहर में कन्नौज भाजपा इकाई के निकाय चुनाव प्रभारी डा. दिवाकर शर्मा, जिला प्रभारी दिनेश राय, जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत के अलावा प्रदेश सरकार की मंत्री और क्षेत्रीय (छिबरामऊ) विधायक अर्चना पाण्डेय के बीच करीब दो घंटे तक इसी बात को लेकर विचार विमर्श चला. इस बीच पदाधिकारियों की गुपचुप बैठक का पता करते हुए स्थानीय दावेदार यहां आ धमके. पता चला है कि कन्नौज की तीनों नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के लिए 30 से अधिक आवेदन आ चुके हैं. पदाधिकारियों की तरफ से संकेत दिए गए हैं 23 को भी आवेदन लिए जाएंगे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *