Breaking News

TV पर ‘जहरीले’ भाषणों के साथ लौटा जाकिर

कश्मीर के केबल चैनलों पर दिखाया जा रहा है जाकिर नाइक का भाषण

श्रीनगर। विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक एक बार फिर भारतीय चैनलों पर अवतरित हो गया है। इस बार जाकिर नाइक के भाषणों के विडियो कश्मीर में लोकल टीवी चैनलों और केबल ऑपरेटरों द्वारा दिखाए जा रहे हैं। इससे जुड़ा विडियो सामने आने के बाद साफ हो गया है कि जाकिर नाइक का विवादित पीस टीवी अब दूसरे रूप में कश्मीर में लौट गया है। इस विडियो में जाकिर दूसरे धर्मों को लेकर विवादित बयान देता नजर आ रहा है।

सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने जाकिर नाइक के विवादित प्रवचन दिखाने वाले पीस टीवी पर बैन लगा रखा है। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक जाकिर नाइक के विवादित बयानों को चलाने के पीछे कश्मीर के युवकों को हिंसा के लिए उकसाने की साजिश से भी इनकार नहीं किया जा सकता। टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर में दिखाए जा रहे एक विडियो में जाकिर को कहते सुना जा रहा है कि ‘इस्लाम सभी धर्मों का मालिक होगा। इस्लाम इसाइयत, यहूदी और हिंदुत्व पर विजय हासिल करेगा।’

ऐसे में अब जम्मू-कश्मीर की राज्य सरकार भी सवालों के घेरे में है कि जिस जाकिर नाइक के भाषणों पर भारत में प्रतिबंध है, उन्हें कैसे दिखाया जा रहा है। जाकिर नाइक पर मुस्लिम युवाओं को कट्टरपंथ की तरफ ले जाने के लिए भड़काऊ प्रवचनों का आरोप है। नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) पर सरकार ने रोक लगा रखी है। 51 वर्षीय नाइक पिछले साल तब गिरफ्तारी से बचने के लिए भारत छोड़कर चला गया था जब ढाका आतंकवादी हमले के कुछ हमलावरों ने दावा किया था कि वे नाइक से प्रेरित थे।

Loading...

टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में एनआईए को जाकिर नाइक की तलाश है। मिडल ईस्ट मॉनिटर ऑनलाइन न्यूज पोर्टल के मुताबिक जाकिर को सऊदी अरब की नागरिकता मिल चुकी है। हालांकि अबतक इस दावे की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं हो पाई है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *