Breaking News

गुजरात चुनाव: अब ‘पागल विकास की आखिरी दिवाली’ मना रही है कांग्रेस

अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ राज्य में राजनीतिक सरगर्मी तेज होती जा रही है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों बड़ी पार्टियों के तेजतर्रार नेता इन दिनों लगातार गुजरात दौरे कर रहे हैं. अपने गुजरात दौरे के कुछ दिन बाद ही जहां पीएम मोदी सोमवार को फिर दौरे पर जा रहे हैं. तो दूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भी दिवाली के बाद एक और गुजरात दौर की सूचना है. राज्य में कांग्रेस दिन-ब-दिन बीजेपी पर हमलावर होती जा रही है.

गुजरात चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने अपने पहले हैशटैग ‘विकास गांडो थयो छे’ (विकास पागल हो गया है) की सफलता के बाद पीएम मोदी के अगले गुजरात दौरे से कुछ दिन पहले नया हैशटैग निकाला है. कांग्रेस का नया हैशटैग है ‘गंडा विकास नी चेली दिवाली’ (पागल विकास की आखिरी दिवाली). कांग्रेस के दोनों हैशटैग में सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे हैं. बीजेपी से नाराज लोग और कांग्रेसी कार्यकर्ता सत्तारुढ़ दल पर निशाना साधने के लिए इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं.

दिवाली के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर गुजरात का दौरा कर सकते हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ दिल्ली में चुनाव की रणनीति बनाने में जुटे सोलंकी ने आजतक से खास बातचीत में कहा, “हमने राहुल गांधी से निवेदन किया है कि 1 नवंबर से वह गुजरात का तीन दिन का दौरा करें. राहुल गांधी से पहले दक्षिण गुजरात और फि‍र पीएम नरेंद्र मोदी के गढ़ उत्तर गुजरात में जाने का निवेदन किया गया है.”

Loading...

गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी द्वारकाधीश के दर्शन करके कांग्रेस के गुजरात चुनाव के प्रचार प्रसार का बिगुल सौराष्ट्र की भूमि से फूंक चुके हैं. इसके बाद उन्होंने मध्य गुजरात का 3 दिन का दौरा अभी हाल ही में संपन्न किया है.

अपनी गुजरात नवसृजन यात्रा के दौरान, नीले रंग की बस में बैठकर राहुल गांधी गुजरात के कोने कोने में कांग्रेस की नीतियों का प्रचार कर रहे हैं और साथ के साथ मोदी और भाजपा पर शब्दों से प्रहार भी कर रहे हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *