Breaking News

अब एक SMS पर साफ होगा आपका कोच

Prabhu2नई दिल्ली। रेल बजट पेश करते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कई अहम और बेहद जरूरी ऐलान किए। जिस ट्रेन में आप सफर कर रहे हैं उसका कोच गंदा है तो सफाई के लिए एसएमएस कर सकते हैं। एक एसएमएस के जरिए आपके कोच में सफाईकर्मी पहुंचेंगे और सफाई करेंगे। टॉइलट गंदा होने की सूरत में भी यात्री एसएमएस कर सफाईकर्मियों को बुला सकते हैं।

रेल मंत्री ने कहा कि ट्रेन की बोगियों में सफाई डिमांड के आधार पर भी होगी। प्रभु ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को इंडियन रेलवे में पूरी तरह से सफल बनाएंगे। यात्री ट्रेनों में बायो वैक्युम टॉइलट को भी लॉन्च किया जा चुका है। सुरेश प्रभु ने कहा कि यह डिब्रूगढ़ राजधानी में इस्तेमाल किया जा रहा है।

Loading...
सुरेश प्रभु ने कहा कि हमारे यात्री ही रेलवे के ब्रैंड ऐम्बैस्डर हैं। उनकी हर जरूरतों पर हमारा ध्यान है। सुरेश प्रभु ने कहा कि हम हर दिन एक लाख पैसेंजर्स के पास फोन कर उनसे फीडबैक लेते हैं। रेल मंत्री ने कहा कि फीडबैक जो हमें हासिल होता उसे ईमानदारी से लागू करते हैं। बजट पेश करते हुए प्रभु ने कहा कि इस साल 100 स्टेशनों को वाई-फाई से कनेक्ट कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले दो सालों में हम 400 रेलवे स्टेशनों को वाई-फाई से जोड़ देंगे।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *