Breaking News

मीसा के नाम पर गिफ्ट में ली गई करोड़ों की जमीन, सुशील मोदी का नया खुलासा

पटना। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर फिर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि गोपालगंजवासी सुभाष चंद्र चौधरी से करोड़ों की जमीन मीसा भारती के नाम दान में ली गयी है।

इससे संबंधित कागजात भी उन्होंने जारी किया। अपने सरकारी आवास 1, पोलो रोड पर मंगलवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस कर मोदी ने कहा कि वसीयत करवाने व गिफ्ट करवाने में लालू परिवार को महारत हासिल है। उन्होंने बताया कि जल्द ही उनकी किताब प्रकाशित होगी।  इसमें लालू परिवार और उनके निकटतम संबंधियों के डेढ़ सौ संपत्तियों का विवरण होगा. उन्होंने एमएलए को-आॅपरेटिव की समीक्षा की भी बात भी कही।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद जब मुख्यमंत्री थे तब उनके पैसे से आठ नवंबर, 1993 में अत्यंत गरीब  सुभाष चंद्र चौधरी के नाम से पटना के मैनपुरा मौजा में 4 कट्ठा 11 धुर जमीन खरीद दिखलायी गयी. इस जमीन को नगद भुगतान कर खरीदा गया. चौधरी ने उस समय 11 लाख 32 हजार की  कीमती जमीन, जिसकी आज कीमत करोड़ों में होगी लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती को 11 नवंबर, 2003 को दान कर दिया।

Loading...

जिस समय जमीन गिफ्ट दी गयी उस समय राबड़ी देवी मुख्यमंत्री थीं. सुभाष चंद्र चौधरी के गिफ्ट डीड में लिखा है कि मीसा भारती की सेवा से प्रभावित होकर यह जमीन दान कर रहा हूँ। डीड पर भोला यादव ने गवाह के नाते हस्ताक्षर किया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जमीन का 10 वर्षों तक दाखिल खारिज नहीं हुआ।

मोदी ने कहा कि यह दसवां खुलासा है। अभी और खुलासे होंगे।  अब्दुल वारी सिद्दीकी की जमीन के बारे में पहले ही प्रमाण के साथ कह चुके हैं। उन्होंने पेट्रोल, डीजल पर कहा कि मुख्यमंत्री कल ही बेस प्राइस कम करने की बात कह चुके हैं। बेस प्राइस कम होने पर सरकार वैट के संबंध में विचार करेगी. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के बयान पर कहा कि उनके कहने का आशय यह था कि पटना एम्स को बेहतर करेंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *