Breaking News

2 कहानियों से शुरू किया प्रभु ने बजट भाषण

prabhu1नई दिल्ली। केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु आज सदन में अपना दूसरा रेल बजट पेश कर रहे हैं। रेलवे से जुड़े दो लोगों की कहानियों के साथ प्रभु ने बजट भाषण की शुरुआत की। उन्होंने रेलवे सुरक्षा बल में कार्यरत आलोक तिवारी का जिक्र किया। आलोक इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त हैं। उन्हें सोशल मीडिया को संभालने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह सोशल मीडिया पर रेल यात्रियों द्वारा किसी असुविधा या आपातकाल की स्थिति में मदद मांगने पर उनतक मदद पहुंचाना सुनिश्चित करते हैं।
मालूम हो कि बीते कुछ समय में रेलवे ने ट्विटर पर लोगों द्वारा किए गए ट्वीट के जवाब में तत्काल कार्रवाई करते हुए आपातकालीन स्थितियों में मदद पहुंचाई है। प्रभु ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि इस छोटी सी पहल से आम लोगों को इतनी ज्यादा मदद मिलेगी।

उन्होंने एक वाकये का जिक्र करते हुए कहा कि एक महिला मुंबई रेलवे स्टेशन की सफाई करती है। महिला ने प्रभु को बताया कि वह जिस एनजीओ से जुड़ी हैं, वह स्टेशन की सफाई का काम करता है। प्रभु ने कहा कि महिला ने एनजीओ को स्टेशन की सफाई करने की इजाजत देने के लिए उनका धन्यवाद किया। प्रभु ने रेलवे की योजनाओं को सफल बनाने और रेल व स्टेशन परिसर को साफ रखने में आम लोगों के सहयोग की अपील की।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *