Breaking News

धन्य हैं आप महाराज! यमराज को सपरिवार क्यों दे रहे हैं चुनौती

परिवार के सामने हाथ जोड़े खड़ा पुलिसवाला

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें एक पुलिसवाला स्कटूर सवार परिवार के सामने हाथ जोड़े खड़ा नजर आ रहा है.

दरअसल लोगों को सुरक्षा का बार-बार ध्यान दिलाने के बावजूद जब इस पुलिसवाले ने एक मोटरसाइकिल पर परिवार के 5 लोगों को सवार देखा, तो वह उनके सामने हाथ जोड़ कर खड़े हो गए. उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और तेजी से शेयर की जा रही है.

वायरल हुई यह तस्वीर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर की है जिसे कर्नाटक कैडर के आईपीएस ऑफिसर अभिषेक गोयल ने मंगलवार सुबह 7 बजे ट्वीट किया था, जिसके बाद यह अब तक 3 हजार से ज्यादा बार री-ट्वीट की जा चुकी है. इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए अभिषेक ने लिखा कि ‘यह और क्या कर सकते हैं (पुलिसवाले)? हमारे पास हमेश एक विकल्प होता है.. हमेश सेफ विकल्प को चुनें’

इस तस्वीर में मोटरसाइकिल पर बैठे इस परिवार के 5 सदस्यों में किसी ने भी (जिनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं) हेलमेट नहीं पहना है. जो पुलिस अधिकारी इस तस्वीर में हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं, उनकी पहचान बी शुभ कुमार के रूप में हुई है जो अनंतपुर के रहने वाले हैं. खबरों की मानें तो कुमार अपने काम पर जा रहे थे कि तभी उन्हें हनुमंथरायडू और उनका परिवार मोटरसाइकिल पर जाते दिखा जिनमें कुल 5 लोग शामिल थे. इन 5 लोगों में उनके 2 बेटे, पत्नी और एक रिश्तेदार शामिल थीं.

इंडियनएक्प्रेस की खबर के मुताबिक, शुभ कुमार ने बताया कि जब मैंने एक मोटरसाइकिल पर 5 लोगों को जाते देखा तो मेरे दिमाग ने काम करना बंद कर दिया और उस समय मैं बस यही कर सकता था कि उनके सामने हाथ जोड़कर खड़ा हो जाऊं. बताया जा रहा है कि हनुमंथरायडू कई बार इस तरह की गलतियां दोहरा चुके हैं.

कुमार ने बताया कि जब मैं उनके सामने हाथ जोड़कर खड़ा हुआ तो वो मुस्कुराने लगे. मैंने उनसे कहा कि वो अपने परिवार की सुरक्षा के बारे में सोचें क्योंकि वो उनके प्रति अपनी जिम्मेदारी नहीं समझ रहे हैं. कुमार ने बताया कि दोनों बच्चे फ्यूल टैंक पर बैठे थे और उनके पैर हैंडल में फंसे हुए थे और इसी तरह एक्सीडेंट होते हैं. लोगों को अपनी जिम्मेदारी को समझना चाहिए.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *