Saturday , December 5 2020
Breaking News

डीआईजी डीके चौधरी ने बुजुर्ग वेंडर को जड़ा तमाचा, हुए सस्पेंड

lucknow lलखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के लखनऊ रेंज के डीआईजी डीके चौधरी ने लखनऊ में एक बुजुर्ग वेंडर को थप्पड़ मार दिया। घटना लखनऊ के बीच बाजार इंदिरा नगर के भूतनाथ मार्केट की है। डीआईजी बाजार में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे। वहां एक बुजुर्ग वेंडर ने सड़क किनारे दुकान लगा रखा था। बस फिर क्या था डीआईजी चोधरी का पारा सांतवे आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने वहीं बुजुर्ग वेंडर से पूछा ‘दुकान तुम्हारी है?’ वेंडर ने जवाब दिया हां और डीआईजी ने एक तमाचा जड़ दिया। विवाद बढ़ने के बाद डीजीपी जावीद अहमद ने डीआईजी चौधरी से स्पष्टीकरण मांगा और बुधवार देर शाम उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।
जब डीआईजी चौधरी ने बुजुर्ग वेंडर को थप्पड़ जड़ा वहां मौजूद कुछ लोगों ने यह पूरी घटना कैमरे में कैद कर ली। डीआईजी अपनी टीम के साथ सड़कों पर से अतिक्रमण हटाने के लिए दौरे पर थे। यूपी पुलिस का इस तरह के विवादों से नाता नया नहीं है। इससे पहले भी लखनऊ कोर्ट परिसर में बुजुर्ग टाइपिस्ट की पुलिस ने पिटाई की थी।

इस पूरे मामले पर यूपी पुलिस के डीजीपी जावीद अहमद ने डीआईजी से स्पष्टीकरण मांगा। एसपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, ‘मामला अभी सामने आया है। सरकार इसके खिलाफ सख्त कदम उठाएगी। पुलिस अधिकारी का यह व्यवहार शर्मनाक है।’ वहीं कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी ने कहा, ‘यूपी पुलिस की ऐसी दरिंदगी कोई पहली बार सामने नहीं आई है। प्रदेश सरकार को ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई करनी चाहिए।’

Loading...

इसी साल सितंबर में बुजुर्ग टाइपिस्ट कृष्ण कुमार पर एक दरोगा ने दबंगई दिखाई थी और उनका टाइपराइटर भी तोड़ दिया था। दरोगा की दबंगई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वाइरल होने के बाद सीएम अखिलेश यादव ने इस मामले में संज्ञान में लिया था। इसके बाद आरोपी दरोगा को सस्पेंड कर कृष्ण कुमार के घर पर नया टाइपराइटर भेजा गया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *