Breaking News

अमेरिका के लास वेगस के कसीनो में फायरिंग, 20 की मौत, 100 घायल

लास वेगस। अमेरिका के लास वेगस में सोमवार को हथियारबंद हमलावरों ने एक कसीनों में चल रहे म्यूजिक कॉन्सर्ट को मातम में बदल दिया। हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर 20 लोगों की हत्या कर दी। इसमें 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। एक हमलावर को ढेर कर दिया गया है, जबकि एक अन्य की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, मारा गया हमलावर स्थानीय निवासी था।

बताया जा रहा है कि दो से तीन हमलवार कसीनो में घुसे और उन्होंने 32वीं मंजिल से फायरिंग की शुरुआत की। इससे वहां भगदड़ मच गई। कसीनों के फुटेज में लोगों को बदहवास इधर से उधर भागते देखा गया। सोशल मीडिया पर एक विडियो में लोग घटनास्थल से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ दृश्यों में गोली चलने की आवाज सुनाई दे रही है। घटनास्थल के लाइव फुटेज में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात नजर आ रहे हैं। यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल के प्रवक्ता के मुताबिक 14 घायलों की हालत नाजुक है। सभी को गोलियां लगी हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि संगीत समारोह के स्थान पर गोलीबारी होने के दौरान उन्होंने वहां से भागते समय कई घायलों को देखा था। उनमें से कुछ लोग थोड़ी देर बाद निकटवर्ती ट्रॉपिकाना होटल-कैसिनो के ग्राउंड फ्लोर पर जमा हो गए थे।

चश्मदीदों ने सोशल साइट्स पर बताया कि कसीनो में जिस जगह गोलीबारी की आवाजें सुनी गईं, वहां पुलिस की टीमें सर्च ऑपरेशन में जुटी हैं। हमलावर कौन हैं, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है।

Loading...
पुलिस ने संदिग्ध लोगों को घेर लिया

अधिकारियों ने लास वेगस स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 के हिस्सों को बंद कर दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब गोलीबारी शुरू हुई उस समय सिंगर जेसन ऐलडीन प्रस्तुति दे रहे थे।

लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचाई

इस हमले के मद्देनजर लास वेगस पुलिस ने क्षेत्र से लोगों को कसीनो से दूर रहने के लिए आगाह किया है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, लास वेगस मेट्रो पुलिस ने एक ट्विटर पोस्ट के जरिए यह चेतावनी जारी की।

जान बचाने के लिए बदहवास भाग रहे थे लोग

जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर के मारे जाने की खबर है

हमले में 26 लोगों के घायल होने की खबर है
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *