Breaking News

रिटायरमेंट से तीन दिन पहले, 500 करोड़ की अवैध सम्पति मामले में गिरफ्तार

विशाखापट्टनम। आंध्रप्रदेश के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने विशाखापट्टनम में नगरपालिका विभाग के एक सीनियर कर्मचारी को 500 करोड़ रुपये मूल्य की अवैध संपत्ति जमा करने के आरोप में गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी उसके रिटायरमेंट से ठीक तीन दिन पहले हुई है। गोल्ला वेंकटा रघुरामी रेड्डी नामक यह व्यक्ति  पालिका प्रशासन विभाग में स्टेट टाॅउन प्लानिंग के डायरेक्टर में   कर्मचारी  है और उसकी सैलरी लगभग एक लाख रुपये महीने है। ऐसे में उसके पास से 500 करोड़ रुपये की संपत्ति मिलने से सभी लोग आश्चर्यचकित हैं।

एसीबी ने उसके खिलाफ 15 ठिकानों पर छापेमारी की, इसमें विशाखापट्टनम, विजयवाड़ा, तिरुपति और महाराष्ट्र का शिरडी शामिल है। यह व्यक्ति बुधवार को रिटायर होने वाला था।

शानदार पार्टी का किया था प्रबंधन, रिसार्ट व हवाई टिकट की व्यवस्था

रेड्डी ने अपने रिटायरमेंट पर अपने मित्रों व परिजनों के लिए विदेश में एक रिसार्ट में भव्य पार्टी के आयोजन की व्यवस्था की थी। बकायदा इसके लिए उसने सभी के लिए हवाई टिकटें भी बुक करा ली थी।

शिरडी में है 300 एकड़ परिसर में होटल

गोल्ला वेंकटा रघुरामी रेड्डी का शिरडी में 300 एकड़ परिसर में एक बड़ा होटल है, जिसका नाम साईं सूरज कुंज है। उसके पास आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में महंगी जमीन है। एसीबी अफसरों ने उसके पास से 50 लाख रुपये की नकदी  भी बरामद की  है। एसीबी के महानिदेशक आरपी ठाकुर ने कहा है कि उसके ठिकानों पर छापेमारी का कार्य सोमवार सुबह शुरू हुआ और वह मंगलवार को भी जारी रहा. उसके पास जब्त संपत्तियां लगभग 500 करोड़ रुपये मूल्य की हैं।

Loading...

अधिकारी ने बताया है कि हमने उसकी गिरफ्तारी भ्रष्टाचार निरोधक एक्ट के अंतर्गत की है। उन्होंने कहा कि उसकी प्रति माह सैलेरी मात्र एक लाख रुपये है, उसके बाद इतनी बड़ी मात्रा में उसके द्वारा संपत्ति जमा किया जाना यह बताता है कि उसने अनियमितता की है। उन्होंने कहा कि हम उसके बैंक लॉकर को खोलेंगे तभी उसकी संपत्तियों का और वास्तविक आकलन हो सकेगा।

एसीबी ने उसके चचेरे भाई के विजयवाड़ा स्थित आवास पर भी छापा मारा है, जो उसकी बेनामी संपत्तियों को रखता रहा है। उसके खिलाफ चलाये गये छापामारी अभियान में कुल 15 टीमें लगायी गयी हैं।

वाशिंग मशीन में छिपा कर रखा था 19 करोड़ का सोना-चांदी

एसीबी की टीम ने उसके ठिकानों से वाशिंग मशीन में छिपा कर रखे गये 19 करोड़ का सोना व चांदी भी जब्त किया है।  सोने के आभूषण व सोने की मूर्तियां भी जब्त की गयी हैं। उसकी पत्नी गायत्री के पास भी बेनामी संपत्ति है. उसके कुल आठ रिश्तेदारों के पास उसकी बेनामी संपत्ति होने का अनुमान है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *