Breaking News

पाकिस्तान ने अरब सागर में दागी एंटी-शिप मिसाइल, लक्ष्य को भेदने में कामयाब

कराची। पाकिस्तान ने कहा है कि उसने शनिवार (23 सितंबर) को उत्तरी अरब सागर में एक सी किंग हेलीकॉप्टर से जहाज भेदी मिसाइल दागने का सफल परीक्षण किया है. नौसेना द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि नौसेना प्रमुख एडमिरल मुहम्मद जकाउल्ला इस मिसाइल परीक्षण के गवाह बने. जहाज भेदी मिसाइल ने अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक भेद दिया. नौसेना के प्रवक्ता के मुताबिक, जकाउल्ला ने कहा कि सफल परीक्षण पाकिस्तानी नौसेना की युद्धक तैयारी और पेशेवर क्षमता का एक प्रमाण है. नौसेना प्रमुख ने समुद्र में तैनात नौसेना की इकाइयों का भी दौरा किया और नौसेना के बेड़े से जुड़े अभ्यास देखें. जकाउल्ला ने कहा,”मुझे पाकिस्तानी नौसेना के बेड़े की युद्धक तैयारी देखकर गर्व है.”

पाकिस्तान ने कम दूरी के परमाणु हथियार विकसित किए : अब्बासी
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने गुरुवार (21 सितंबर) को न्यूयॉर्क में कहा था कि पाकिस्तान ने भारतीय सशस्त्र सेना द्वारा कथित तौर पर शुरू की गई ‘सैन्य तैयारी’ के विरोध में कम दूरी के परमाणु हथियार विकसित किए हैं. विदेश संबंध परिषद की ओर से आयोजित कार्यक्रम में अब्बासी ने कहा, “हमारे पास रणनीतिक परमाणु संपत्ति के लिए बहुत ही मजबूत और सुरक्षित कमांड एंड कंट्रोल सिस्टम है, और मेरे विचार से यह समय इस बात को साबित करने का है कि यह प्रक्रिया बेहद सुरक्षित है. अब्बासी संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के लिए न्यूयार्क में हैं. ”

एशोसिएट प्रेस ऑफ पाकिस्तान ने अब्बासी के हवाले से बताया था, “जहां तक सामरिक परमाणु हथियार का सवाल है, हमने अभी तक किसी भी सामरिक परमाणु हथियार को मैदान में नहीं उतारा है. हमने भारत की ओर से सैन्य सिद्धांत की रणनीति शुरू करने के बाद कम दूरी के परमाणु हथियार विकसित किए हैं.” नियंत्रण रेखा के पास मौजूदा हालात के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “एलओसी के पास भारतीय सेना कश्मीरी लोगों की मूल समस्याओं को छुपाने और ध्यान भटकाने के लिए आक्रामकता दिखा रही है.” अब्बासी ने कहा कि हालिया समय में भारत आक्रामकता दिखा रहा है, लेकिन पाकिस्तान विश्वास और सम्मान के साथ भारत के साथ सामान्य रिश्ते चाहता है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *