Breaking News

‘मिड डे मील’ की सप्लाई का ठेका हथियाने के लिए बाबा रामदेव ने लगाया एड़ी चोटी का जोर

लखनऊ। यूपी के प्राथमिक विद्यालयों में ‘मिड डे मील’ की सप्लाई का ठेका हथियाने के लिए बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि लिमिटेड ने एड़ी चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है. यहां तक कि इस ठेके को हथियाने के लिए बाबा की कंपनी के लोग सीएम योगी सरकार के मंत्री ही नहीं अफसरों को भी समझाने में लगे हैं. इतना ही नहीं इस ठेके को हथियाने के लिए पतंजलि लिमिटेड के अधिकारी अफसरों से सेटिंग कर रहे हैं. ताकि उन्हें ही यह ठेका दिया जाये.

सूत्रों के मुताबिक अभी तक यूपी में ‘मिड डे मील’ सप्लाई का जिम्मा दस संस्थाओं के पास हैं. इनमें कुछ एनजीओ भी शामिल है. ख़बरों के मुताबिक मिड डे मील के लिए बाबा रामदेव सरकारी अफसरों के साथ 700 करोड़ रूपए के ठेके के लिए सहमती बनाने में जुट गए है. ये लोग मंत्रियों से मिलकर यह बता रहे हैं कि उनके ग्रुप को यह ठेका देना कैसे सही रहेगा.फिलहाल अभी तक यूपी में जिन संस्थाओं के पास मिड डे मील के ठेके है. वह देश के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य के करीब 10 करोड़ छात्रों को पंजीरी, फ्रूट, दूध सप्लाई करते हैं.

Loading...

बहरहाल अगर यह ठेका पतंजलि को मिल जाता है तो यह इस ग्रुप की बड़ी जीत होगी. ख़बरों के मुताबिक पतंजलि आयुर्वेद के अधिकारी यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के मंत्रियों और ब्यूरोक्रेट्स से इस ठेके के लिए बातचीत कर रहे हैं.पतंजलि आयुर्वेद और पतंजली विद्यापीठ के प्रवक्ता एसके तिजारावाला का कहना है कि पतंजलि हमेशा यही चाहता है कि भारतीय हमेशा स्वस्थ्य रहें. हम लोग हमेशा से इसकी वकालत करते आए हैं कि स्कूलों में हेल्दी फूड दिया जाए. उनके मुताबिक वेज रेस्तरां की फ्रेंचाइजी लेने की काफी मांग है. इस तरह के प्रोजेक्ट की शुरूआत इस साल के अंत तक की जाएगी.बता दें इस ठेके के लिए टेंडर भरने की आखिरी तारीख हाल ही में मध्य अक्टूबर तक बढ़ाई गई है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *