Breaking News

26/11 की अहम सुनवाई में पाकिस्तान ने कर दिया ‘खेल’

pd logलाहौर। 26/11 के मुंबई हमले की सुनवाई में शामिल होने से पाकिस्तान के चीफ ऑफ प्रॉसिक्यूशन ने इनकार कर दिया है। पाकिस्तान की सरकार ने हाल ही में उनकी सुरक्षा वापस ले ली थी। पाकिस्तान फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के स्पेशल प्रॉसिक्यूटर चौधरी अजहर ने कहा, ‘हां, सरकार ने मेरी सुरक्षा वापस ले ली है।’ उन्होंने कहा कि सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद उन्हें इस मामले में कई धमकियां मिली हैं। उन्होंने कहा कि आखिरी सुनवाई में वह सुरक्षा कारणों से शामिल नहीं हो सकेंगे। चौधरी ने कहा कि जब तक हमारी सुरक्षा मुकम्मल नहीं की जाती है तब तक सुनवाई में शरीक नहीं होंगे।

पाकिस्तानी सरकार ने चौधरी अजहर की सुरक्षा वापस लिए जाने की कोई वजह नहीं बताई है। उन्होंने कहा, ‘मैंने इस मामले को ट्रायल कोर्ट में उठाया है। ट्रायल कोर्ट ने इस्लामाबाद इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस को जरूरी सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।’

अजहर को 26/11 के मामले में 2013 में चीफ प्रॉसिक्यूटर के रूप में नियुक्त किया गया था। इस मामले में इनके पूर्ववर्ती चौधरी जुल्फिकार को गोली मार दी गई थी। चौधरी जुल्फिकार को गोली मारने का आरोप पाकिस्तानी तालिबान पर लगा था।

Loading...

अजहर से सुरक्षा वापस लेने के कारण एक बार फिर से पाकिस्तान में 26/11 की निष्पक्ष जांच पर सवाल खड़े हो गए हैं। पिछले 6 सालों से पाकिस्तान इस मामले में माकूल जांच कराने और ऐक्शन लेने में नाकाम रहा है। कानूनी विश्लेषकों का मानना है कि इस मामले में पिछले हफ्ते सभी 24 भारतीयों को गवाही देने के लिए बुलाने में रणनीतिक रूप से देरी की जा रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *