Friday , November 27 2020
Breaking News

केसरिया झंडा हटवाने पर भीड़ ने पुलिसवालों को पीटा

pd logलातूर, महाराष्ट्र। पांगव गांव के शिवाजीनगर गांव में एक विवादित जगह से केसरिया झंडा हटवाने पर भीड़ द्वारा दो पुलिसवालों को पीटे जाने का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, 19 फरवरी को शिवाजी जयंती के मौके पर पांगव गांव के विवादित इलाके शिवाजीनगर में स्थानीय लोगों के एक समूह ने केसरिया झंडा फहराया था। शिवाजी जयंती को मनाने को लेकर इलाके में पहले भी विवाद होते रहे हैं। यहां एक मस्जिद और एक स्तूप भी हैं।

खबर के मुताबिक 19 फरवरी की शाम को हेड कॉन्स्टेबल यूनुस शेख (57) और एक अन्य पुलिसकर्मी, जिसकी पहचान अभी नहीं हुई है, मौके पर गए और झंडा हटाने की अपील की जिसके बाद झंडा हटा लिया गया। लेकिन अगली सुबह करीब 100 लोगों की एक भीड़ ने पांगव पुलिस चौकी पर हमला कर दिया। हमले में यूनुस के सहकर्मी तो बचकर निकलने में कामयाब हो गए, लेकिन वह भीड़ के हत्थे चढ़ गए।

रिपोर्ट के मुताबिक वे लोग उन्हें पीटते हुए विवादित जगह पर ले गए और फिर से झंडा लगाने को कहा। यूनुस की शिकायत के मुताबिक भीड़ ने उन्हें एक बार फिर पीटा।

Loading...

इस हमले के लिए अब तक चौदह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी धन्येश्वर चवाण ने बताया, ‘हमारे राज्य में ड्यूटी कर रहे पुलिकर्मी पर हमला करने का यह मामला अनोखा है। हम जल्द ही बाकी दोषियों को भी गिरफ्तार कर लेंगे।’ यूनुस और दूसरे पुलिसकर्मी का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *