Breaking News

2019 में सिंधिया और कमलनाथ को नही पहुंचने दूंगा लोकसभा, खुद रखूंगा नजर

नई दिल्ली। 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 71 सीट जीतकर समुचे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं को संसद तक न पहुचने देने के बाद अब बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटें जीतने का प्लान बना रही है.

जिससे मध्यप्रदेश के अंदर कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ जैसे नेताओं को 2019 में लोकसभा चुनाव में संसद तक पहुंचने से रोका जा सके. मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने साफतौर पर कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य से सभी 29 सीटें जीतनी हैं.

प्रदेश मुख्यालय पर पार्टी के पदाधिकारियों से बैठक में अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ को किसी भी कीमत पर जीतने नहीं देना है. शाह ने कहा कि कांग्रेस के ये दो नेता हमारे विधायकों से तालमेल कर जीत जाते हैं. बैठक में शाह ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ की सीटों पर पार्टी की तैयारियों की मॉनिटरिंग वे खुद करेंगे.

बता दें 2014 के लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से 27 पर भाजपा ने कब्जा किया था. केवल गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया और छिंदवाड़ा से कमलनाथ ही जीतने में कामयाब रहे थे. हालांकि, दिलीप सिंह भूरिया के निधन से खाली हुई झाबुआ संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में भी कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने जीत दर्ज की थी.